हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 1200 नई बसें-मुख्यमंत्री मनोहर लाल

113
SHARE
हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 1200 से अधिक नई बसें, हाई पॉवर परचेज कमेटी में दी गई खरीद को मंजूरी
हरियाणा में लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए जल्द ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1275 नई बसें शामिल की जाएंगी। इस संबंध में आज यहाँ मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी) और विभाग उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (डीएचपीपीसी) की बैठक में बसों की खरीद को मंजूरी प्रदान की गई। इन बसों में 1000 नॉन एसी बसें, 150 एसी बसें तथा 125 मिनी बसें शामिल हैं।
बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाली कुल 2500 करोड़ रुपये से अधिक के सामान और वस्तुओं की खरीद को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, सहकारिता मंत्री बनवारी लाल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता और श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक भी मौजूद रहे।
बैठक में पुलिस विभाग द्वारा भी 52 सीटर वाली 6 बसें तथा 32 सीटर की 27 बसों की खरीद को भी मंजूरी प्रदान की गई।
बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए श्री मनोहर लाल ने बताया कि बैठक में सिंचाई, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, पुलिस, परिवहन, एचवीपीएनएल, डीएचवीबीएन, यूएचबीवीएन, हरेडा और शुगरफेड समेत 11 विभागों के कुल 31 एजेंडा रखे गए थे, जिसमें से 24 एजेंडे को मंजूरी दी गई।
मुख्यमंत्री ने बताया कि अधिकांश एजेंडे बिजली, परिवहन और सिंचाई विभाग से संबंधित थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि बैठक में थर्मल प्लांट में टॉरिफाइड बायोमास पेलेट्स के उपयोग के लिए भी एजेंडा पर चर्चा की गई। इस संबंध में बाद में निर्णय लिया जाएगा और आगामी 1 सप्ताह में इसके लिए टेंडर किया जाएगा।
बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, बिजली निगमों के चेयरमैन पीके दास सहित संबंधित विभागों के प्रशासनिक सचिव मौजूद रहे।
 
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal