गांव कालुवास में अवैध रूप से बनाए गए 23 मकानों को हटाया

397
SHARE
भिवानी। 
पंजाब एवं हरियाणा के आदेशों की पालन करते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार को गांव कलुवास में अवैध रूप से बनाए गए 23 को हटाया। डीसी नरेश नरवाल द्वारा नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट सोमबीर कादयान ने पुलिस बल की  मौजूदगी में अवैध निर्माण हटवाने का कार्य किया। इस दौरान अवैध कब्जा अधिकारियों ने भी स्वयं अवध निर्माण हटाकर प्रशासन की मदद की।
बीडीपीओ कादयान ने  अवैध कब्जा करवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा गांव कालुवास में अवैध रूप से निर्मित 23 मकान को हटाने के आदेश दिए गए थे। न्यायालय के आदेशों के अनुपालना में डीसी  नरेश ने उनको ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। इससे पहले जिला प्रशासन द्वारा काफी दिनों पहले अवैध कब्जाधारियों को स्वयं कब्जा हटाने के नोटिस भी दिए गए थे। अवैध कब्जाधारियों को यह कहा गया था कि यदि वे स्वयं जमीन खाली नहीं करते हैं तो जिला प्रशासन द्वारा जमीन खाली करवाई जाएगी। इसी कड़ी में आज शनिवार को पुलिस बल को साथ लेकर गांव कालूवास में अवैध कब्ज पर कार्रवाई की गई। जेसीबी की मशीन से अवैध मकानों को हटाया गया और जमीन खाली करवाई गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान मकान मालिको ने भी खुद मकानों से कब्जे हटाए।
नागरिक सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण ना करें= डीसी
डीसी नरेश नरवाल ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि वे सरकारी/  पंचायती जमीन पर किसी भी रूप में अवैध कब्जा कर निर्माण न करें। किसी को भी सरकारी जमीन पर अवैध रूप से निर्माण करने की इजाजत नहीं है, यदि कोई अवैध कब्जा कर निर्माण करता है तो जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal