हरियाणा में फिर कोरोना की दस्तक:24 घंटे में मिले 25 नए केस; एक्टिव केस

136
SHARE

 भिवानी।

एक बार फिर कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी है। 24 घंटों के दौरान 25 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 2816 लोगों के एंटीजन और आरटी-पीसीआर के परीक्षणों में यह परिणाम सामने आए हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि पिछले सात दिनों में सूबे में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 103 पहुंच गई है।

हरियाणा की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गुरुग्राम में संक्रमण को लेकर हाल ज्यादा खराब हैं। यहां 24 घंटों में 19 लोगों में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के पीछे कोविड-19 का XBB 1.16 वैरिएंट है। यह कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के रेकॉम्बिनेशन XBB वैरिएंट का सब-टाइप है जो तेजी से फैल रहा है। सबसे पहले जनवरी 2023 की शुरुआत में XBB1.16 की पहचान की गई थी। उसके बाद यह वैरिएंट अमेरिका, ब्रुनेई, सिंगापुर, चीन और यूके समेत कम से कम 12 देशों में पाया गया है, जिसमें से सबसे अधिक मामले भारत में पाए गए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal