हरियाणा में 5 लेयर शाह की सिक्योरिटी

242
SHARE

भिवानी।

हरियाणा में कल सिरसा आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के विरोध देखते हुए पुलिस ने अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। इसके लिए 15 सीनियर आईपीएस और 20 से अधिक DSP को सुरक्षा में तैनात किया गया है। DGP ने सख्त हिदायत दी है कि शाह की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक न हो पाए। DGP पीके अग्रवाल खुद सुरक्षा व्यवस्था की हर पल जानकारी लेंगे।

हरियाणा में राजनीतिक दलों के साथ ही पंच-सरपंच, खापें केंद्रीय गृह मंत्री के हिसार दौरे को लेकर विरोध की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में सरकार शाह की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं चाहती है।

केंद्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा के लिए पुलिस की 11 यूनिट बनाई गई हैं। हर यूनिट का इंचार्ज IPS अधिकारी को बनाया गया है। इन यूनिटों में 50 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी, ट्रैफिक पुलिस के 30 अधिकारी और 200 महिला पुलिस के जवान शामिल किए गए हैं। साथ ही हर यूनिट में NGO कार्यकर्ताओं को भी लगाया गया है, जिनकी संख्या 680 है।

हरियाणा के सिरसा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 18 जून को रैली है। रैली में कोई किसान नेता, सरपंच और राजनेता प्रदर्शन न करें, इसलिए प्रशासन ने उन्हें नोटिस भेजे। ये नोटिस एसडीएम की कोर्ट के माध्यम से भेजे गए हैं। प्रशासन ने जिन लोगों को नोटिस भेजे हैं, उनमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने CM मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम का विरोध किया था।

प्रशासन ने करीब 130 लोगों को नोटिस भेजे हैं। सीएम के जनसंवाद की तरह ही केंद्रीय गृह मंत्री की रैली में खलल न पैदा हो इसलिए सरकार ने पहले ही प्रदर्शनकारियों को नजरबंद करने की प्रकिया शुरू कर दी है। जिला पुलिस के नोटिस से प्रदेश के राजनीतिक माहौल के फिर से गर्माने के आसार बन गए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal