महिला सम्मान समारोह में 600 महिलाओं का हुआ सम्मान

109
SHARE

बवानीखेड़ा।

परिवर्तन मंच हरियाणा द्वारा आज महिला सम्मान समारोह आयोजित कर नववर्ष एवं मकर संक्रांति के अवसर पर लगभग 600 से भी अधिक महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता समाजसेविका एवं पूर्व जिला पार्षद रविता सतबीर रतेरा द्वारा की गई, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा प्रभारी हसमुख चौधरी एवं हल्का बवानीखेड़ा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा मुख्य रूप से उपस्थित रहें। हल्का बवानीखेड़ा में महिलाओं के सम्मान में इतना बड़ा और अनोखा आयोजन पहली बार देखने को मिला जिसमें कड़ाके की ठंड के बावजूद हल्के के अनेक गांवों से मातृशक्ति ने इतनी भारी संख्या में हिस्सा लिया। समारोह में पहुंची सभी महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई का चित्र एवं गर्म कम्बल भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर कांग्रेस के भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा प्रभारी हसमुख चौधरी ने कहा कि परिवर्तन मंच हरियाणा ने आज मास्टर सतबीर रतेरा और समाजसेविका रविता सतबीर रतेरा के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण एवं समाजसेवा की दिशा में जो कार्य शुरू किया गया है वो अत्यंत ही गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल में रहते हुए महिलाओं के उत्थान व समाजिक कार्यों की जो शुरूआत आज हुई है निश्चित ही आने वाले समय में एक मिशाल कायम करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, उनके अधिकार, प्रतिनिधित्व, सशक्तिकरण और समानता सुनिश्चित करने के संघर्ष में कांग्रेस पार्टी हमेशा अग्रिम पंक्ति में रही है और उनके उत्थान के लिए कांग्रेस की दृढ़ इच्छाशक्ति कभी कम नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए, महिला सशक्तिकरण केवल एक चुनावी नारा नहीं है, बल्कि एक विश्वास है जिसे पार्टी विभिन्न महिला-केंद्रित योजनाओं और नीतियों के माध्यम से शुरू से ही निभा रही हैं।
मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि समाज को जगाने के लिए महिलाओं का जागृत होना जरुरी है। महिलाएं जब पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती है तो परिवार आगे बढ़ता है, गाँव आगे बढ़ता है और राष्ट्र विकास की ओर उन्मुख होता है। इस दौरान मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि हल्का बवानीखेड़ा की मेरी माताओं-बहनों को जब भी किसी भी प्रकार की मदद की जरूरत होगी वो और उनकी टीम हमेशा निःस्वार्थ भाव से उनके सहयोग के लिए अग्रिम पंक्ति में तत्पर रहेंगे। मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि आज भाजपा सरकार बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का नारा तो देती है लेकिन सच्चाई ये है कि प्रदेश मे ंना तो महिलाऐं सुरक्षित है और न ही बेटियां पढ़ पा रही है। महिलाओं के मुद्दें पर भाजपा-जजपा सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। इसलिए प्रदेश की माताओं-बहनों का विश्वास फिर से कांग्रेस पार्टी में बन चुका है। उन्होंने कहा कि चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश में महिलाओं के रोजगार, सुरक्षा और महंगाई से निजात दिलाने वाली अनेक प्रकार की योजनाओं को हरियाणा में फिर से लागू किया जाएगा।
पूर्व पार्षद एवं समाजसेविका रविता सतबीर रतेरा ने कहा कि समाजसेवी एवं कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा स्वयं बवानीखेड़ा हल्के की माताओं-बहनों के लिए सिलाई सैंटर, पढ़ाई-लिखाई में मदद व गरीब बेटियों के शादीयां करवाने जैसे समाजसेवी कार्यों में निरंतर लगे हुए है। इसलिए क्षेत्र की माताओं-बहनों को ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कांग्रेस सरकार बनने पर मास्टर सतबीर रतेरा जी के नेतृत्व में इन कार्यों को ओर अधिक सक्रियता के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं बवानीखेड़ा हल्के की मेरी माताओं और बहनों को भरोसा दिलाती हूं कि मास्टर सतबीर रतेरा जी एक भाई और एक बेटे के रूप में हमेशा आपकी सेवा करेंगे। इस मौके पर डॉ. फूल सिंह धनाना, कमल प्रधान सिप्पर, संदीप जमालपुर, जयपाल जांगड़ा एवं सैंकड़ों की संख्या में महिलाऐं उपस्थित रही।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal