PGT अभ्यर्थियों को HPSC का झटका:नए सिरे से करना होगा आवेदन

116
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने PGT अभ्यर्थियों को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है। सभी PGT आवेदकों को इस बार नए सिरे से आवेदन करना होगा। इसके साथ ही स्क्रीनिंग और सब्जेक्टिव टेस्ट भी देना होगा। विवादों से बचने के लिए HPSC हर पद और कैटेगरी का अलग-अलग विज्ञापन जारी करेगा।

यह फैसला आयोग ने इसलिए किया है कि यदि कोई अभ्यर्थी पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जाता है तो पूरी भर्ती पर रोक न लग सके। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने PGT भर्ती में राहत भी देने जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने 2019 और 2022 में निकाले गए विज्ञापनों में आवेदन था उन्हें उम्र और HTET में आयोग राहत देगा। सबसे अहम बात यह है कि उनकी फीस भी आयोग वापस करेगा। इन दोनों सालों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन की लास्ट डेट तक HTET की वैधता दी जाएगी।

आयोग जुलाई में आवेदन के बाद अगस्त में स्क्रीनिंग टेस्ट की तैयारी कराने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद पेपरों की मार्किंग की जाएगी। संभावना है कि नवंबर-दिसंबर में सब्जेक्टिव टेस्ट भी करा दिए जाएं, फिर साक्षात्कार करा जाएंगे। इसके बाद 31 मार्च 2024 तक PGT पदों पर अंतिम चयन होने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal