37वें राष्ट्रीय खेलों में भिवानी की बेटी जयंती बाई ने जीता ब्रांज मैडल

255
SHARE

भिवानी :

गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी लगातार इतिहास रच रहे है तथा राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। इसी कड़ी में इस प्रतियोगिता में भिवानी की जयंती बाई ने 37वें राष्ट्रीय खेलो की बाईथले इवेंट के 1600 मीटर रन, 200 मीटर स्विम व 1600 मीटर रन प्रतियोगिता की सीनियर वर्ग में भाग लेते हुए ब्रांज मैडल हासिल कर जिला व प्रदेश को देश भर में गौरवांवित करने का काम किया है। पदक विजेता खिलाड़ी जयंती बाई का स्थानीय हालु बाजार स्थित मानक चंद गली में अपने निवास स्थान पर पहुंचने पर खेल प्रेमियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
स्वागत समारोह में बतौर मुख्यअतिथि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह की धर्मपत्नी मुन्नी देवी ने शिरकत की तथा पदक विजेता बेटी का हौसला बढ़ाया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना। इस मौके पर मुख्यअतिथि सांसद की धर्मपत्नी मुन्नी देवी ने कहा कि बेटियों ने बेटियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर विभिन्न खेल स्पर्धाओं में स्वयं को साबित करते हुए नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि भिवानी की बेटियों ना केवल शिक्षा, बल्कि खेल के क्षेत्र में भी अंतर्राष्ट्रीय पटल पर नाम चमकाते हुए यह साबित किया है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि भिवानी की बेटी जयंती बाई की उपलब्धि अन्य बेटियों के लिए भी प्रेरणा बनेगी तथा उन्हे आगे बढक़र अपने सपनों की उड़ान भरने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
इस मौके पर जयंती बाई के पिता नरेश कुमार व माता रानी ने कहा कि बचपन से ही होनहार एवं अनुशासनात्मक खिलाड़ी रही है, जिसके चलते उन्होंने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी, खेल महाकुंभ, ओपन स्टेट चैंपियनशिप, स्कूल नेशनल गेम्स सहित अनेक प्रतियोगिताओं में अनेकों पदक जीतकर हमेशा उनका मान बढ़ाया है।
इस मौके पर पदक विजेता खिलाड़ी जयंती बाई ने अपनी उपलब्धि का श्रेय कोच अंकुर सिंह सैनी व माता-पिता को दिया। उन्होंने कहा कि इन्ही के उत्साहवर्धन के कारण वे आज इस मुकाम पर पहुंची है। इस मौके पर अनेक खेल प्रेमियों ने पदक विजेता खिलाड़ी का अभिनंदन कियिा तथा उम्मीद जताई कि जयंती बाई भविष्य में होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी जिला व प्रदेश का नाम ऐसे ही गौरवांवित करेगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal