दिल्ली में पहली बार AAP का मेयर:शैली ओबेरॉय ने भाजपा की रेखा गुप्ता को हराया

167
SHARE

दिल्ली।

दिल्ली में पहली बार आम आदमी पार्टी ने मेयर पद पर जीत हासिल की है। बुधवार को हुई वोटिंग में AAP की शैली ओबेराय ने भाजपा की रेखा गुप्ता को हरा दिया। चुनाव में कुल 241 पार्षदों ने वोटिंग की। वहीं, 9 कांग्रेस पार्षदों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। तीन बार टलने के बाद सिविक सेंटर में आज सुबह 11.20 बजे MCD चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ था, जो करीब 2 घंटे चला।

मेयर के लिए AAP की शैली ओबेरॉय और BJP की रेखा गुप्ता के बीच मुकाबला था। तीसरी कैंडिडेट के तौर पर AAP की आशु ठाकुर भी मैदान में थीं। दिल्ली में MCD चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे, जबकि इनका रिजल्ट 8 दिसंबर को आया था। चुनाव में 15 साल बाद भाजपा को MCD में बहुमत नहीं मिला था।

सुबह 11 बजे वोटिंग शुरू होने से पहले सिविक सेंटर में हंगामे जैसे हालात दिखे। AAP पार्षदों की पुलिस से झड़प भी हुई। AAP पार्षद सदन में बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता की एंट्री का विरोध कर रहे थे। हंगामे की आशंका को देखते हुए सदन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। सदन में SSB जवानों को तैनात किया गया।

250 सीट के सदन में मेयर बनाने के लिए 138 वोट चाहिए थे। आप के पास 151 पार्षद हैं, जिनमें से 134 चुने हुए हैं। 13 विधायक, 3 सांसद और एक निर्दलीय पार्षद सपोर्ट में रहा। जबकि BJP के पक्ष में 112 पार्षद रहे, जिनमें 104 चुने हुए पार्षद, 7 सांसद और 1 विधायक शामिल हैं। कांग्रेस के 9 पार्षदों ने वोटिंग का बहिष्कार किया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal