नियमों को ताक पर रखकर चलने वाले वाशिंग सर्विस स्टेशनों पर होगी कार्रवाई

58
SHARE

नगर परिषद ने शहर में सर्विस स्टेशन संचालकों को दिए निर्देश

भिवानी।    

शहर में पेयजल से वाहनों को धोने व बिना प्रशासनिक अनुमति वाले वाशिंग सर्विस स्टेशनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त आरएस ढिल्लो के निर्देश पर बुधवार को नगर परिषद व पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने शहर में विभिन्न सर्विस स्टेशनों का निरीक्षण किया और उनको कार्रवाई की चेतावनी दी।
उल्लेखनीय है कि शहर में जगह-जगह पर अनेक ऐसे सर्विस स्टेशन हैं, जहां पर पेयजल से गाडिय़ों की वाशिंग की जाती है। इन सर्विस स्टेशनों के पास न तो जनस्वास्थ्य विभाग की परमिशन है और न ही नगर परिषद व पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से परमिशन है, जबकि सर्विस स्टेशन लगाने के लिए इन सभी विभागों से अनुमति लेना अनिवार्य है। ऐसे में सर्विस स्टेशनों से पेयजल की बर्वादी की जा रही है और गादयुक्त पानी नालियों में जाता है, जिससे पानी की निकासी की नालिया रूक जाती है और जलभराव की स्थिति बन जाती है। ऐसे में उपायुक्त ने संबंधित विभागों को इन सर्विस स्टेशनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।
डीसी के निर्देश पर बुधवार को पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के एसडीओ राहुल व नगर परिषद के सफाई निरीक्षक विकास ने शहर में सर्विस स्टेशनों का निरीक्षण किया और इनको बंद करने के निर्देश दिए। सफाई निरीक्षक विकास ने बताया कि शहर में 32 ऐसे सर्विस स्टेशन है जो कि नियमानुसार सही नहीं हैं। इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal