एडीसी और एसडीएम ने किया ड्रेनों का निरीक्षण

260
SHARE

भिवानी।

डीसी नरेश नरवाल के निर्देशानुसार एडीसी अनुपमा अंजलि और एसडीएम दीपक बाबू लाल करवा ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर जिला में बाढ़ राहत प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न ड्रेन का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए।
एडीसी अनुपमा और एसडीएम करवा ने सबसे पहले भिवानी घग्घर ड्रेन का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने एडीसी को बताया कि यह ड्रेन हिसार में जाकर मिलती है और जिला में इसकी लंबाई करीब 50 किलोमीटर लंबी है। दादरी रोड पर एसटीपी से ही यह शुरू हो जाती है। इसके बाद अधिकारियों ने खरक में रोहतक रोड पर खरक ड्रेन का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह ड्रेन दादरी डिस्ट्रीबुटरी में जाकर मिलती है।
एडीसी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जल्द से  जल्द भिवानी घग्घर ड्रेन और खरक दिन की सफाई करवाने को कहा ताकि पानी की क्षमता बढ़ सके। खरक में निरीक्षण के दौरान सीएम ग्रीवेंस कमेटी सदस्य कमल फौजी और अन्य ग्रामीणों ने एडीसी से गांव खरक खुर्द के रातूसर तालाब, भैसडवाला तालाब और पीर खुदाने वाली जोहड़ी में पानी निकासी के लिए मोटर स्थापित करवाने की मांग की। इसके बाद अधिकारियों ने कलिंगा में ड्रेन का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने ड्रेन की गहराई को भी चैक करवाया।

इसी प्रकार अधिकारियों ने गांव सैय में अतिरिक्त पानी स्टोर करने के लिए खेतों में चार एकड़ में बनाए जा रहे तालाब का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मुंढाल में हिसार-दिल्ली रोड़ पर बनाए गए पानी के निकासी सिस्टम का जायजा लिया और मुंढाल ड्रेन, सैमन-धनाना लिंक ड्रेन और मिताथल-घुसकानी लिंक ड्रेन का भी जायजा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कार्यकारी अभियंता जितेंद्र मान, नवीन कुमार, गौरव कुमार व संजय रंगा आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal