पौधारोपण अभियान को लेकर एडीसी ने किया शहर का निरीक्षण

109
SHARE

भिवानी।

कृषि एवं पशु पालन मंत्री जेपी दलाल द्वारा शहर में 21 जुलाई को चलाए जाने वाले मेगा पौधारोपण अभियान को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त अनुपमा अंजलि ने बुधवार को संबंधित अधिकारियों के साथ पौधा रोपण के लिए निर्धारित स्थानों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने पौधारोपण को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान एडीसी अंजलि ने बताया कि प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल द्वारा भिवानी में 21 जुलाई को पौधारोपण का महा अभियान चलाया जाएगा। पौधारोपण का शुभारंभ सुबह नौ बजे स्थानीय शहीद भगत सिंह चौक से चंद्रशेखर आजाद चौक तक किया जाएगा। पौधा रोपण को लेकर उपायुक्त नरेश नरवाल ने अलग-अलग विभागों की ड्यूटी भी लगाई जा चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि 21 जुलाई को शहर में कृषि मंत्री दलाल द्वारा सुबह 9 बजे पौधारोपण का शुभांरभ शहीद भगत सिंह चौक से किया जाएगा, जिसमें चंद्रशेखर आजाद चौक तक पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए लोक निर्माण विभाग व वन विभाग साढ़े नौ बजे शहीद भगत सिंह चौक से राजीव गांधी महिला महाविद्यालय तक पौधारोपण तक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व वन विभाग, 10 बजे भीम स्टेडियम रोड़ पर पौधारोपण के लिए लोकनिर्माण विभाग व वन विभाग, साढ़े 10 बजे नया बस स्टैंड से निनान बाईपास तक पौधारोपण के लिए एनएच, पीडब्लूडी व वन विभाग, 11 बजे कृषि मंत्री द्वारा गांव बामला में, ई-लाईब्रेरी का शिलान्यास किया जाएगा, जिसके लिए जिला परिषद व पंचायती राज अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।
एडीसी अनुपमा अंजलि ने पौधा रोपण के लिए निर्धारित रूट पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने नियुक्त किए गए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पौधा रोपण के लिए जमीन तैयार करें। पूरे जिले में कृषि मंत्री द्वारा पौधा रोपण महा अभियान चलाया जाएगा, जिसके माध्यम से आमजन से भी मानसून के दौरान पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने स्थान पर निर्धारित समय पर मौजूद रहकर पौधा रोपण करवाएं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal