दिल्ली से अमृतसर जा रही ट्रेन के हुए 2 हिस्से

566
SHARE

पानीपत।

पानीपत जिले के समालखा रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर उस वक्त यात्रियों में चीख-पुकार मच गई, जब शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेन की बीच में क्लिप निकल गई। जिससे इंजन समेत कुछ डिब्बे आगे दौड़ते चले गए, जबकि काफी डिब्बे ट्रैक पर ही रह गए।

गनीमत रही डिब्बे ट्रैक से नीचे नहीं उतरे और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ट्रेन रोजाना की तरह दिल्ली से चलकर पंजाब के अमृतसर जा रही थी। जब है समालखा पहुंची, तो वहां संदिग्ध परिस्थितियों में डिब्बे में डिब्बा जोड़ने वाली क्लिप अचानक निकल गई और ट्रेन 2 हिस्सों में बंट गई। बता दें कि गाड़ी संख्या12497 के 8 डिब्बे पीछे छुट गए थे।

काफी दूर जाने के बाद पायलट ने ट्रेन को रोका। हादसे की सूचना रेलवे हेल्पलाइन कंट्रोल रूम नंबर पर दी गई। साथ ही इसकी सूचना पानीपत और सोनीपत रेलवे अधिकारियों को दी गई। मौके पर टेक्निकल टीम को बुलाया गया। इसके बाद ट्रेन को दोबारा जोड़ने का काम शुरू किया गया।

काफी देर प्रयास करने के बाद आखिरकार ट्रेन के दोनों हिस्सों को नजदीक लाया गया और उन्हें फिर से क्लिप की मदद से जोड़ा गया। ट्रेन जुड़ने के बाद 8 बजकर 32 मिनट पर वापस यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इसके बाद रेल को दोबारा हरी झंडी दिखाकर वहां से रवाना किया गया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal