यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत, खारकीव में रूसी बमबारी में गई जान

429
SHARE

यूक्रेन के खारकीव में गोली लगने से कर्नाटक के छात्र की मौत, भारत ने रूस और Ukraine के राजदूत को किया तलब
यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध तेज होता जा रहा है। इसी बीच यूक्रेन (Ukraine) से बड़ी खबर सामने आई है। भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि यूक्रेन के खारकीव में हैवी फायरिंग के दौरान एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। भारत के विदेश मंत्रालय ने छात्र की मौत पर दुख व्यक्त किया है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि हम मारे गए छात्र के परिवार के संपर्क में हैं। जानकारी के अनुसार, रूस ने खारकीव में एक बड़ा धमाका किया है। रूस की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय छात्र की मौत हुई है। खारकीव में मरने वाले छात्र की पहचान कर्नाटक के रहने वाले नवीन के तौर पर हुई खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, खारकीव में मरने वाले छात्र की पहचान कर्नाटक के रहने वाले नवीन के तौर पर हुई है। नवीन के दोस्तों ने बताया कि यह घटना उस वक़्त हुई जब वे ट्रेन में बैठकर पश्चिमी सीमा जाने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे। भारतीय छात्रों ने भारत के दूतावास से मदद की अपील की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम बेहद दुख के साथ इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की खारकीव में गोली लगने से मौत हो गयी है। मंत्रालय मृतक छात्र के परिवार के संपर्क में है।
भारत ने रूस और यूक्रेन के राजदूत को किया तलब भारतीय छात्र की मौत के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने रूस और यूक्रेन के राजदूत को तलब किया है। बता दें कि आज सुबह यूक्रेन के खारकीव में फायरिंग में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, जानकारों का कहना है कि रूस आज रात को यूक्रेन पर बड़ा हमला कर सकता है। राजधानी कीव को रूस के सैनिकों ने चारों ओर से घेर रखा है। इसी वजह से भारतीय दूतावास ने भी अपने नागरिकों खासकर छात्रों को अलर्ट किया है। राजधानी कीव ने स्पष्ट कहा है कि लोग निकल जाएं वरना आगे की स्थिति के लिए रूस या यूक्रेन जिम्मेदार नहीं होगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal