सिरसा में 500 छात्राओं की गुमनाम चिट्‌ठी से हड़कंप

519
SHARE

सिरसा।

हरियाणा में सिरसा स्थित चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (CDLU) के एक प्रोफेसर पर छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। CDLU के एक विभाग की छात्राओं ने इस बारे में एक गुमनाम चिट्‌ठी लिखी है।

जिसमें उन्होंने लिखा- “इस विभाग में करीब 500 छात्राएं पढ़ती हैं। प्रोफेसर उनके साथ अश्लील हरकतें कीं और उनका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ ​​​​​​की सरकार, शैतान डीन से बचाओ”।

छात्राओं की ओर से चिट्‌ठी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा सीएम, हरियाणा गवर्नर, CDLU कुलपति के साथ हरियाणा गृहमंत्री को भी भेजा गया है। छात्राओं ने इस पूरे मामले की हाई लेवल जांच कराने की मांग की है।

चिट्‌ठी में छात्राओं ने लिखा- प्रोफेसर कई महीने से हमारे साथ अकेले में गंदी व अश्लील हरकतें करते हैं। वह सभी को अति चरित्रवान व्यक्ति होने का झूठा दिखावा करते हैं जबकि कड़वी सच्चाई कुछ और ही है। हमारी यूनिवर्सिटी के कुलपति उन पर बहुत विश्वास करते हैं। हम लड़कियों को अलग-अलग अकेले में अपने ऑफिस के बाथरूम में बुलाया तथा सभी स्टाफ सदस्यों को बाहर निकालकर हमारे प्राइवेट पार्ट्स को छूता है। साथ ही हमारे साथ अश्लील हरकतें करता है। जब हमने इसका विरोध किया तो उसने धमकी देते हुए कहा कि यदि कहीं पर कोई भी शिकायत की तो इसका अंजाम बहुत बुरा होगा।

प्रोफेसर लड़कियों को धमका रहा है कि तुम्हारे सारे सबूत नष्ट कर दिए और अब तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती। हम सभी पीड़ित छात्राएं लंबे समय से मानसिक उत्पीड़न का शिकार हैं तथा इस व्यक्ति ने अपने कार्यालय की CCTV फुटेज में अशील हरकतें डिलीट करवा रखी हैं। पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय के किसी रिटायर्ड जज से करवाई जाए और तब तक प्रोफेसर को इस पद से तत्काल हटाया जाए ताकि यह जांच को प्रभावित न कर सके।

4. प्रोफेसर को हटा हमारी इज्जत बचाएं
हमे विश्वविद्यालय पर कोई भी विश्वास नहीं है। अगर आप हमारी इस पूरे प्रकरण के उत्पीड़न की गाथा से हमें कुछ भी न्याय दिलवाने में समर्थ हैं तो कम से कम इस प्रोफेसर को हटाकर किसी अन्य को नियुक्त करने से भी हमारी इज्जत और आबरू से मुक्ति मिल जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal