सर्वश्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार के आवेदन आमंत्रित 31 दिसंबर तक:डीसी

117
SHARE

भिवानी।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों व सामाजिक गतिविधियों में वर्ष 2021-22 में श्रेष्ठ काम करने वाले युवा मंडलों को सम्मानित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ युवा मंडल पुरस्कार प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष नेहरू युवा केंद्र द्वारा जिला स्तर पर सबसे श्रेष्ठ काम करने वाले युवा-युवती मंडल को सम्मानित करके सर्वश्रेष्ठ युवा मंडल पुरस्कार दिया जाता है। इसके अंतर्गत जिला स्तर पर चयनित मंडल को 25 हजार की पुरस्कार राशि एवं प्रमाण पत्र दिया जाता है। इस पुरस्कार के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में युवा-युवती मंडलों द्वारा आयोजित की गई गतिविधियों को एक फाइल में संकलित करके यूथ हॉस्टल नेहरू युवा केंद्र भिवानी जिला कार्यालय में जमा करवाना होता है। इसके लिए पहले आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2022 थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 31 दिसम्बर 2022 कर दी है। इस जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए जिला भिवानी के युवा-युवती मंडल इस युवामंडल पुरस्कार के आवेदक पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर 2022 के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
जिला युवा अधिकारी रोहित यादव ने युवा मंडल पुरस्कार के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि पात्र आवेदकों में से युवा-युवती मंडल की गतिविधियों को उपायुक्त नरेश नरवाल की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा ग्रेडिंग के आधार पर जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए चयनित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार के लिए जिला स्तर पर प्रथम आने वाले युवा-युवती मंडल को 25 हजार रूपए दिए जाते है। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा मंडल के प्रथम पुरस्कार की राशि 75 हजार रूपए, द्वितीय पुरस्कार की 50 हजार तथा तृतीय पुरस्कार के लिए 25 हजार रूपए की राशि का पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र दिया जाता है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान पर रहने वाले युवा मंडलों को तीन लाख रूपए, दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले के लिए एक लाख तथा तृतीय स्थान के लिए 50 हजार रूपए सहित प्रमाण-पत्र पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में नेहरू युवा केंद्र कार्यालय के फोन नंबर 01664-297774 से संपर्क किया जा सकता है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal