बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा के सचिव व पूर्व चेयरमैन पहुंचे भिवानी बार सभागार में

57
SHARE

भिवानी:

स्थानीय जिला बार सभागार में शनिवार को बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा के सचिव हरगोविंद्र सिंह गिल एवं कौंसिल के पूर्व चेयरमैन रजत गौतम पहुंचे। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन भिवानी के प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने कौंसिल के सचिव एवं पूर्व चेयरमैन का फूल-मालाओं के साथ स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम के दौरान बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा के सचिव हरगोविंद्र सिंह गिल व पूर्व चेयरमैन रजत गौतम ने जिला बार को दो एसी, एक एलईडी, एक कंप्यूटर सैट व एक वॉटर कूलर भेंट किया। इसके अलावा 40 वर्षो से अधिक प्रैक्ट्सि कर रहे 114 पुरूष अधिवक्ताओं तथा 25 वर्ष से अधिक प्रैक्ट्सि कर रही 5 महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया तथा उनके सराहनीय कार्य की प्रशंसा की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पंजाब व हरियाणा की पहली महिला अधिवक्ता सावित्री देवी को भी सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने पैंडिंग रहे मैडिकल क्लेम व डेथ क्लेम के चैक भी भेंट किए।
उपस्थित अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा के सचिव हरगोविंद्र सिंह गिल ने कहा कि सभ्य समाज की संरचना में अधिवक्ताओं का अहम योगदान होता है। क्योंकि अधिवक्ताओं को न्याय का प्रहरी माना जाता है तथा वे पीडि़तों को न्याय दिलाकर कानून व्यवस्था के प्रति लोगों के विश्वास को मजबूत करते है। इसीलिए उनकी सुविधा का ध्यान रखा जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वे अधिवक्ताओं की मान-सम्मान की लड़ाई में हमेशा अग्रिम पंक्ति में खड़े मिलेंगे। उन्होंने कहा कि यह भिवानी के लिए गौरव की बात है, भिवानी बार ने चार जस्टिस हाईकोर्ट को दिए है।
इस मौके पर पूर्व चेयरमैन रजत गौतम ने कहा कि बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा द्वारा रअधिवक्ताओं की हर समस्या का समाधान तत्परता से किया जाता है। उन्होंने आश्वान दिया कि वे भविष्य में भी अधिवक्ताओं की हर मांग को पूरा करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं को अपनी समस्या के समाधान के लिए चंडीगढ़ आने की जरूरत नहीं, वे जिला बार एसोसिएशन भिवानी के प्रधान सत्यजीत पिलानिया के माध्यम से यही से अपनी समस्या का समाधान करवा सकते है।
इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन भिवानी के प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने कहा कि वे बार कौंसिल पंजाब एवं हरियाणा का आभार जताते है कि कौंसिल भिवानी के अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए हर समय मदद के लिए तैयार रहती है। उन्होंने कहा कि वे भी कौंसिल को भरोसा दिलाते है कि अधिवक्ताओं की हर समस्या के समाधान के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे तथा अपना अधिवक्ता धर्म निभाते हुए अधिवक्ताओं के साथ-साथ आमजन को को न्याय दिलाने में भी दिन-रात मेहनत करेंगे। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन भिवानी के सचिव दीपक तंवर व उपप्रधान रवि राय सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित अनेक अधिवक्तागण मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal