जूनियर विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में बीबीसी की निशा गुलेरिया ने जीता स्वर्ण पदक

170
SHARE

भिवानी :

24 नवंबर से 4 दिसंबर तक अरमिनया में आयोजित हुई जूनियर विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भिवानी बॉक्सिंग क्लब की महिला मुक्केबाज निशा गुलेरिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 52 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक देश को नाम किया। पदक विजेता खिलाड़ी निशा का शनिवार को स्थानीय तिगड़ाना मोड़ पर स्थित भिवानी बॉक्सिंग क्लब में पहुंचने पर खेल प्रशिक्षकों एवं खेल प्रेमियों ने फूल-मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस मौके पर भिवानी बॉक्सिंग क्लब के मुख्य प्रशिक्षक जगदीश सिंह ने बताया कि निशा गुलेरिया का एक माह में यह लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है। निशा गुलेरिया ने 24 अक्तूबर से 4 नवंबर तक कजाकिस्तान में आयोजित हुई जूनियर एशियाई मुक्केबाजी में भी स्वर्ण पदक जीता था। कोच जगदीश सिंह ने बताया कि निशा की दो बड़ी बहने ललिता व नेहा भी भिवानी बॉक्सिंग क्लब की मुक्केबाज है। ललिता भी 69 किलोग्राम भार वर्ग की युवा एशियाई चैंपियनशिप व एशियन की बेस्ट बॉक्सर का खिताब अपने नाम कर चुकी है तथा नेहा गुलेरिया ने हालही में गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में 57 किलोग्राम भार वर्ग में कांसय पदक प्राप्त किया है।
इस मौके पर भिवानी बॉक्सिंग क्लब के संरक्षक कमल सिंह प्रधान ने बताया कि निशा ने विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाईनल में रूस की मुक्केबाज को 4-1 से तथा फाईनल मुकाबले में कजाकिस्तान की मुक्केबाज को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। उन्होंने बताया कि भिवानी बॉक्सिंग क्लब का यह विश्व मुक्केबाजी में ओलंपिक सहित 21वां पदक है, जो एक विश्व कीर्तिमान है। उन्होंने बताया कि इन 21 पदकों में 11 स्वर्ण, 2 रजत व 8 कांस्य पदक शामिल है।
इस अवसर पर सचिव कर्नल मनोज कुमार, कोषाध्यक्ष चंपा देवी, एथलेटिक्स प्रशिक्षक जगदीश प्रसाद, ओलंपियन मुक्केबाज विकास कृष्ण, विश्व चैंपियनशिप नीतू घणघस, अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज बंटी पंघाल, ललिता गुलेरिाय, विश्व पदक विजेता तमन्ना बेनिवाल, प्रशिक्षक सतीश सांगवान, कुलदीप बेनिवाल, साई के पूर्व इंचार्ज व कुश्ती प्रशिक्षक भूपेंद्र सिंह धनाना, पूर्व इंचार्ज बृषभान, मुक्केबाज सोनिका, रूचिका, मोनिका नैन, मोनिका बेनिवाल, निशा कुमारी, सिवानी, प्रतिभा, भाविका, चंदन, स्वाति आर्य, संगीता खोखर, श्वेता, रजनी ििसंह सहित अनेक खेल प्रेमी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal