भिवानी, 108 कुंडीय महायज्ञ: यज्ञ सम्राट महामंडलेश्वर श्री हरिओम महाराज ने बनाया भगतिमय माहौल

210
SHARE

भिवानी।

लघुकाशी भिवानी में पहली बार ज़हर मुक्त खेती व जनकल्याण के लिए 30 मार्च तक चलने वाले 108 कुंडीय महायज्ञ का बुधवार को राधा स्वामी आश्रम में शास्त्र अनुसार आगाज हुआ। यज्ञ सम्राट त्रिपुरा पीठाधीश्वर श्री हरिओम महाराज ने देवी देवताओं की स्तुति अपने मुख से कर लोगो को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इसी कड़ी में दूसरे दिन वीरवार 23 मार्च को 108 कुंडीय हवन यज्ञ व जहर मुक्त खेती एंव जनकल्याण के लिए आहुति डालने व 11 हजार परिवारों को शपथ दिलाने के लिए गुजरात के राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत मुख्य मेहमान के तौर पर आ रहे हैं। बुधवार सुबह राधा-स्वामी सत्संग धाम भिवानी में सर्वधर्म के लिए 108 कुंडीय महायज्ञ की शुरूआत हुई। इसमें खासतौर पर पटौदी से पहुंचे महामंडलेश्वर श्री धर्मदेव जी महाराज आरती व स्तुति का हिस्सा बने। इसमें यज्ञ सम्राट त्रिपुरा पीठ के महामंडलेश्वर 1008 श्री हरिओम महाराज ने यजमानों व धर्मप्रेमियों के बीच अग्नि प्रज्वलित करते समय स्वयंम देवी देवताओं की स्तुति व आरती झूम-झूम कर गाते हुए सभी को भगतिमय माहौल में भावविभोर कर दिया।
श्री 1008 हरिओम महाराज ने कहा कि जिसका जैसा भाव होगा,उसको वैसा ही फल मिलेगा। यज्ञ सम्राट ने कहा कि 108 कुंडीय यज्ञ में सौभाग्य से देखने व भाग लेने का मौका मिलता है। इसका जो मौका गंवा देता है वह अज्ञानी तो नही होता लेकिन उसको प्रभु ने स्वीकृति नही दी होगी।

महामंडलेश्वर श्री धर्मदेव जी महाराज के 108 कुंडीय हवन यज्ञ में शामिल होने पर कहा कि धर्मदेव जी के हाथों से धर्म में आहुति डली है। त्रिपुरा पीठाधीश्वर श्री हरिओम महाराज ने कहा कि यज्ञ अनुशासन व शास्त्रों की परिभाषा मांगता है,जिस पर ब्राह्मण लोग सदैव की भांति इसको बनाये रखेंगे,यही उम्मीद की जाती है। 108 कुंडीय महायज्ञ की जानकारी देते हुए प्रमुख समाजसेवी व विख्यात धर्मप्रेमियों की सयुंक्त टीम के जवाहर मिताथलिया, नन्दराम धानिया, ओपी नन्दवानी, राजकुमार डुडेजा,सतीश सिवाच,साधुराम कोच,कमल प्रधान,रघुवीन्द्र पानू, रामनिवास शर्मा मिताथल,सोनिया अत्रि,चंदा गुप्ता,सुनील चौहान,ने सयुंक्त रूप से बताया कि पहली बार होने वाले 108 कुंडीय महायज्ञ में 23 मार्च वीरवार को आज गुजरात के राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत मुख्य मेहमान के रूप में आ रहे हैं। इसमें राधा स्वामी सत्संग धाम दिनोद प्रमुख संत हुजूर कंवर साहेब महाराज का विशेष तौर पर सानिध्य रहेगा। उन्होंने बताया कि 23 मार्च को समूचे मिताथल गांव के सहयोग से 108 टैक्ट्रर ट्राली महायज्ञ प्रचार के लिए भिवानी पहुंच रहे हैं। मिताथल के नरेश सरपंच प्रतिनिधि ,विनोद शर्मा,महावीर गौशाला प्रधान,आनंद सिवाच, दिलबाग गौशाला केशियर, ईश्वर डायरेक्टर, जगदीश एसडीओ सुंदर पहलवान सतवीर मेंबर बलदीप, राजेश की टीम पूरा सहयोग कर रही है।
ट्रैक्टर्स के माध्यम से समूचे शहर की परिक्रमा में 108 कुंडीय हवन होगा।
108 ट्रैक्टर-ट्रालियों पर भिवानी में होने वाले पहले हवन यज्ञ को लेकर हजारो लोग खुली आँखों से इस यज्ञ के साक्षी होंगे। धर्म प्रचारक जगत गुरू यज्ञ सम्राट मां त्रिपुर सुंदरी पीठाधीश्वर श्री श्री 108 हरिओम महाराज 108 कुंडीय यज्ञ में दम्पति यजमानों के साथ प्रतिदिन जनकल्याण की आहुति डलवाएगें। मिताथलिया परिवार की तरफ से जवाहर मिताथलिया ने जनमानस से अपील करते हुए कहा कि इस महायज्ञ में धर्मलाभ लेने के लिए लघुकाशी के लोग एकबार अवश्य राधा स्वामी आश्रम पहुंचे। उन्होंने कहा कि भिवानी का सौभाग्य है कि राधा स्वामी सत्संग दिनोद के प्रमुख सन्त हुजूर कंवर साहेब महाराज सहित करीब आठ महामंडलेश्वर छोटी कांशी के लोगो को 108 कुंडीय महायज्ञ के माध्यम से अपना आशीर्वाद भी देंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal