भिवानी : अवैध माइनिंग करते 2 काबू,10 लाख जुर्माना

509
SHARE

भिवानी।

भिवानी में सीएम फ्लाइंग टीम ने सोमवार देर रात को रेड कर दो व्यक्तियों को अवैध माइनिंग करते हुए पकड़ा है। उनकी मशीनों को जब्त कर लिया है, वहीं 10 लाख रुपए का जुर्माना भी उन पर लगाया गया है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक की टीम और माइनिंग विभाग भिवानी की संयुक्त टीम द्वारा बीती रात को सांगवान गांव में रेड की गई। टीम ने देखा कि वहां पर अवैध तौर पर माइनिंग की जा रही थी। टीम ने इस दौरान कार्रवाई करते हुए शमशेर निवासी सांगवान (थाना तोशाम) को एक पोपलैंड मशीन, एक डंपर में मिट्टी की अवैध माइनिंग करते हुए पकड़ा। माइनिंग विभाग द्वारा उक्त दोनों वाहनों को इम्पाउंड करके हरियाणा रोडवेज सब डिपो तोशाम की वर्कशॉप में खड़ा करवा दया। दोनों वाहन मालिकों व खेत मालिक पर लगभग 10 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। गाड़ियों को जुर्माना भरने के बाद वाहनों को छोड़ा जाएगा। टीम में इंस्पेक्टर सोनू माइनिंग विभाग ने बताया कि सूचना पर रेड की गई थी। रेड के दौरान खेत में अवैध माइनिंग करते हुए पाए गए। उन्होंने बताया कि खेत मालिक व वाहन मालिक पर 10 लाख रुपए जुर्माना किया गया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal