भिवानी: गली बनवाने के लिए पार्षद ने 2 साल तक त्यागा अन्न-जल, अब हुआ टेंडर

526
SHARE

भिवानी।

धरने, प्रदर्शन ज्ञापन व दो साल 76 दिनों तक पार्षद मीना चौपड़ा द्वारा नपा कार्यालय का जल त्यागने का शुक्रवार को सुखद परिणाम सामने आया। नपा के पार्षदों की आयोजित बैठक में वार्ड संख्या 3,4 व पांच की सामूहिक गली के निर्माण का टेंडर लगाने की जानकारी दी और पार्षद मीना चौपड़ा के अभियान पर उनको बधाई दी। उक्त गली के निर्माण पर करीब 49 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।  इस दौरान नपा चेयरमैन तथा पार्षद रितू नाहडिय़ा ने टेंडर लगने के बाद पार्षद मीना चौपड़ा से नपा कार्यालय का पानी पीने का आग्रह किया गया। गली के टेंडर लगने की जानकारी पुख्ता होने के बाद पार्षद मीना चौपड़ा ने नपा कार्यालय का पानी पिया। उन्होंने कहा कि आज उनकी लोगों को मूलभूत सुविधाएं दिलाने की लड़ाई में जीत हुई। उन्होंने इस कार्य के लिए कस्बे की जनता के सहयोग का भी आभार जताया।
10 मार्च 2021 में नपा कार्यालय में छोड़ा था जल
बताया जाता है कि उक्त तीनों वार्डो को जोडऩे वाली सामूहिक गली कच्ची है। बारिश के दिनों में इस गली से निकलना दूभर हो जाता है। इस गली के निर्माण को लेकर पार्षद मीना चौपड़ा ने नपा चेयरमैन से मुलाकात की थी। उस वक्त उन्होंने गली का निर्माण करवाए जाने का आश्वासन दिया,लेकिन गली का निर्माण नहीं किया गया। इस मांग को लेकर कई बार मांगपत्र व ज्ञापन सौंपा,पर बात नहीं बनी। बाद में पार्षद मीना चौपड़ा ने गली का निर्माण कार्य न करवाए जाने को लेकर दस मार्च 2021 में नपा कार्यालय जल ग्रहण न करने की शपथ ली थी। उस दिन से  लेकर आज तक पार्षद मीना चौपड़ा लगातार नपा की बैठकों में भाग लेती रही,लेकिन वहंा पर न तो जल पिया और न ही वहां का अन्न ग्रहण किया। इसी मांग को लेकर बीते साल पार्षद मीना चौपड़ा ने तहसील कार्यालय के बाहर 24 दिनों तक धरना दिया। तहसीलदार ने शीघ्र गली के निर्माण का टेंडर लगवाने का आश्वासन देकर पार्षद मीना चौपड़ा को धरने से उठवाया था।  उसके बाद भी इनका इसी मांग को लेकर आंदोलन जारी रहा।
बैठक में पहुंची तो टेंडर जारी होने की दी जानकारी
शुक्रवार को पार्षद मीना चौपड़ा व उनके पति अधिवक्त राजेश सिंधू नपा कार्यालय में पार्षदों की आयोजित बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। उनको नपा चेयरमैन की तरफ से वार्ड संख्या 3,चार व पांच की सामूहिक गली के निर्माण के लिए टेंडर लगाने की जानकारी दी गई। यहां तक कि चेयरमैन टेंडर राशि व समय सीमा के बारे में भी बताया गया। इस पार्षद मीना चौपड़ा ने नपा चेयरमैन,पार्षद व अन्य पदाधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने कहाकि यह जीत उनकी नहीं बल्कि वार्ड संख्या 3,चार व पांच के लोगों की है।क्योंकि उन्होंने उनकी मांग उठाई तो उक्त वार्ड के लोगों ने भरपूर सहयोग किया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal