भिवानी: डीसी और एसपी ने नई जेल के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

444
SHARE

भिवानी।

डीसी नरेश नरवाल ने एसपी वरूण सिंगला के साथ सोमवार को स्थानीय नई जेल के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जेल व पुलिस अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान डीसी नरवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पांच सितंबर को सांय पांच बजे भिवानी जेल के विस्तारीकरण कार्य का उद्घाटन करेंगे, जिसमें करीब 12 एकड़ में 29 करोड़ 98 लाख रुपए की लागत से नई जेल का निर्माण किया गया है। नई जेल में बंदियों की क्षमता 774 व्यक्यिों की है, जिसमें महिला और पुरुष दोनों बंदी शामिल हैं। जेल विस्तारीकरण कार्य में नई जेल परिसर में पांच बैरेक पुरुष बंदियों के लिए तथा एक बैरेक महिला बंदियों के लिए बनाई गई है। एक पुरुष बैरेक की क्षमता 126 की तथा महिला बैरेक की क्षमता 114 की है। पहले पुरानी जेल में बंदियों की क्षमता 561 थी, जो अब कुल 1335 की हो गई है।
डीसी नरवाल व एसपी सिंगला ने समारोह स्थल पर पांडाल, मुख्य मंच के बारे में बारीकी से जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्य मंच और पंडाल में सभी व्यवस्थाएं सही ढंग से होनी चाहिए। समारोह में शामिल होने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। प्रवेश व निकास द्वार अलग-अलग बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल के आस-पास वाहनों से जाम की स्थिति नहीं बननी चाहिए। इसके लिए उचित जगह पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जाए।
इस दौरान जेल प्रशासन ने बताया कि उद्घाटन समारोह में उर्जा एवं कारागार मंत्री रणजीत सिंह और कृषि एवं पशु पालन मंत्री जेपी दलाल भी शामिल होंगे तथा भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह और भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंयक गुप्ता, डीएसपी मुख्यालय रमेश कुमार, जेल अधीक्षक सेवा सिंह सहित जेल प्रशासन और पुलिस के अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal