मनसा देवी मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री,प्रदेशवासियों के शक्ति-सामर्थ्य-समृद्धि की कामना की

31
SHARE

पंचकूला।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को प्रथम नवरात्र पर पंचकूला के माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे। उन्होंने यहां पूजा अर्चना की और प्रदेश वासियों को नवरात्र पर्व की शुभकामनाएं दी। माता मनसा देवी दरबार में प्रथम नवरात्र पर माता रानी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी थी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि माँ दुर्गा की कृपा से आज शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन पंचकूला स्थित श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना-हवन करने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ। माता शैलपुत्री का स्मरण कर सभी भारत वासियों एवं हरियाणा वासियों के शक्ति, सामर्थ्य और समृद्धि में अपार वृद्धि की कामना की है।

मनोहर लाल ने कहा कि माता रानी से कामना करता हूं कि सबके जीवन में खुशियां हों। हम सभी जानते हैं कि हमारे देश में अग्रोहा धाम के नाम से एक विशेष धाम है। अग्रोहा धाम का निर्माण 1976 से प्रारंभ किया गया जो आज भी जारी है। अग्रोहा धाम को तीन भागों में बांटा गया है। बीच वाला भाग मां लक्ष्मी व पूर्वी हिस्सा महाराजा अग्रसेन व पश्चिमी हिस्सा मां सरस्वती को समर्पित है।

मंदिर के पिछले हिस्से में बारह ज्योर्तिलिंग से बना रामेश्वर धाम बना है। मंदिर के बीच में सरोवर का निर्माण किया गया है, जिसको 41 पवित्र नदियों के जल के साथ पावन किया गया है। वैसे तो हर रोज ही धाम में पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है, लेकिन शरद पूर्णिमा के अवसर पर हर साल अग्रोहा धाम में मेला लगता है, जिसमें देशभर से लाखों पर्यटक धाम को देखने आते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में यह फैसला करके सभी लोगों को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal