भिवानी: मां-बेटी से 2.80 लाख रुपए लूटे

914
SHARE

भिवानी।

जिले के बवानी खेड़ा कस्बा में एक बदमाश ने एक 70 वर्षीय महिला व उसकी बेटी से 2 लाख 80 लाख रुपए छीन लिए। वह मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए था। वारदात के बाद वह मौके से फुर्र हो गया। मां-बेटी बैंक से रुपए निकलवा कर घर लौट रही थी। लूट की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। लुटेरे की पहचान के लिए आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बवानी खेड़ा के वार्ड 10 निवासी विधवा सरोज देवी ने आज बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से 2 लाख 80 हजार रुपए खाते से निकाले थे। महिला के साथ उसकी बेटी हेमलता (31) भी थी। दोनों बैंक से रुपए निकालने के बाद कैश को थैले में डाले हुए थीं। दोनों मां-बेटी पैदल ही अपने घर जा रही थी। 11 बजे के करीब जब वे अपने घर के समीप पहुंचने वाली थी तो एक नकाबपोश व्यक्ति ने उनसे उनके घर का पता पूछा।

व्यक्ति दोनों से बात करने लगा और इस दौरान उनके हाथ में से रुपए वाला थैला छीन कर फुर्र हो गया। महिला सरोज देवी ने बताया कि वह स्वयं व उसकी बेटी हेमलता बीमार रहती है। उसके पति पप्पन शर्मा ने किसी से रुपए उधार लिए हुए थे। उधार चुकाने के लिए वह बैंक से रुपए निकालकर लेकर आई थी। घर पहुंचने से पहले ही उनके साथ वारदात हो गई।

महिला ने शोर मचाया, आसपास के लोग घरों से निकले, लेकिन तब तक लुटेरा फरार हो चुका था। वारदात की सूचना के बाद पुलिस की टीम महिला के बताए घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। वृद्ध महिला सरोज देवी ने बताया कि उसके पति की मृत्यु हो चुकी है। अब घर में कोई कमाने वाला कोई नहीं है। उनके घर में दरारें आ चुकी है और वह किसी समय गिर सकता है। डिपो से राशन नहीं मिल रहा था। तब उसने बवानी खेड़ा में जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के सामने गुहार लगाई थी।

थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि टीमें गठित कर दी गई हैं, टीम बैंक सहित घटनास्थल की जांच कर रही है व सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं ताकि लुटेरे तक पहुंचा जा सके।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal