भिवानी: नो कट,नो बिल,24 घंटे बिजली फ्री -आप

326
SHARE
भिवानी ।
 आम आदमी पार्टी नौ जुलाई को बिजली आंदोलन शुरू कर रही है।जिसकी शुरुआत आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान हरियाणा में पंचकूला से करेंगे।यह जानकारी आज आप जिला कार्यलय में हुई प्रेस वार्ता के दौरान आप मीडिया प्रभारी राजा चांगिया ने दी। इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए आप राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पवन हिंदुस्तानी ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया कि खट्टर सरकार ने अदाणी को फायदा पहुंचाने के लिए अप्रैल में 11.55 रुपये प्रति यूनिट, मई में 8.13 रुपये प्रति यूनिट और जून में 7.30 रुपये प्रति यूनिट की दर से महंगी बिजली खरीदी। जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार 2008 में हुए समझौते के हिसाब से बिजली खरीदनी चाहिए थी। जब अदाणी के ऊपर चारों तरफ से संकट गहराने लगा तो उसको फायदा पहुंचाने के लिए ये साजिश रची और पूरे हरियाणा के उपभोक्ता पर इसका भार पड़ा।
उन्होंने कहा कि पंजाब और दिल्ली में 24 घंटे बिजली फ्री मिल रही है और हरियाणा में पैसे देकर भी बिजली नहीं मिल रही।वंही जिलाध्यक्ष गीता लाखलान ने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट से गृहणी, किसान, दुकानदार और उद्योगपति सभी परेशान हैं। बिजली समस्या से दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी का नारा है नो कट,नो बिल,24 घंटे फ्री बिजली। आम आदमी पार्टी इस व्यवस्था को बदलने के लिए हरियाणा में आंदोलन शुरू करेगी। प्रदेश में बिजली समस्या पर खट्टर सरकार का कोई ध्यान नहीं है जबकि लोगों को बिजली के अनाप- शनाप बिल हाथ में थमाएँ जा रहे हैँ।उन्होंने कहा कि 1963 में 3 लाख 11 हजार बिजली उपभोक्ता हरियाणा में होते थे, आज 75 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ता है। परंतु बिजली जनरेट करने के लिए कोई काम नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रहे बिजली संकट को आम आदमी पार्टी इस आंदोलन के जरिये जनता के बीच रखेगी।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal