किसानों को डीएपी और यूरिया की कमी नहीं रहने दी जाएगी: कृषि मंत्री जेपी दलाल

43
SHARE

भिवानी।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने बुधवार को अपने निवास स्थान पर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान लोहारू हलका के अनेक किसानों ने डीएपी व यूरिया खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने की मांग की। इस पर कृषि मंत्री दलाल उसी समय चंडीगढ मुख्यालय पर विभाग के अधिकारियों से बात की और खाद की उपलब्धता को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को डीएपी और यूरिया खाद की कमी नहीं रहने दी जाएगी।
इस दौरान स्थानीय राजीव कॉलोनी के लोग भी कृषि मंत्री दलाल से मिले और उनकी कालोनी में पेयजल समस्या की समस्या रखी। इस पर दलाल ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजीव कॉलोनी के साथ-साथ शहर की अन्य कालोनियों में भी पर्याप्त पेयजल आपूर्ति होनी चाहिए। लोगों को पेयजल की समस्या का सामना न करना पड़े।
उन्होंने कहा कि किसानों के सामने खाद-बीज की समस्या नहीं बनने दी जाएगी, इसके लिए संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को पर्याप्त सिंचाई का पानी मुहैया करवाया जाएगा ताकि पानी के अभाव में किसान की फसल प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि अत्याधिक बारिश या बाढ से प्रभावित किसानों को फसल का पूरा मुआवजा दिलवाया जाएगा।
कृषि मंत्री सात व आठ सितंबर को करेंगे जिला के विभिन्न गांवों का दौरा
कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल सात व आठ सितंबर को लोहारू व तोशाम क्षेत्र का दौरा करेंगे। वे जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनेंगे। उपायुक्त कार्यालय से प्राप्त दौरा कार्यक्रम अनुसार दलाल सात सितंबर को सुबह दस बजे लोहारू क्षेत्र की बावन वाली खरकड़ी तथा 12 बजे में गांव मंढोली कलां में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनेंगे और ग्रामीणों को संबोधित करेंगे। उसके बाद कृषि मंत्री सांय पांच बजे सिवानी के खेड़ा गांव में श्रीराम मंदिर में विशाल जन्माष्टïमी महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

कृषि मंत्री आठ सितंबर को दस बजे तोशाम क्षेत्र के गांव देवराला तथा 12 बजे जुई में जनसंवाद कर लोगों की समस्याएं सुनेंगे। जनसंवाद के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। कृषि मंत्री सायं पांच बजे बहल में गूगा नवमी के अवसर पर कुश्ती प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal