भिवानी: वृदावन- मथूरा यात्रा की तैयारियां जोरो पर

830
SHARE

भिवानी हलचल, अभय ग्रेवाल।

एक बार फिर अपना वायदा निभाते हुए पूर्व छात्र नेता सूर्यप्रताप तीर्थ यात्रा पर ग्रामीणों को ले जा रहे है। गौरतलब होगा कि सूर्यप्रताप ने पंचायत चुनाव का अपना वायदा पूरा किया और चांग ग्रामीण व महिलाओं को तीर्थ यात्रा पर लेकर गए थे। जिसमें करीब 400 ग्रामीण व महिलाएं भी शामिल हुई थी। यात्रा से आपसी भाईचारा बढ़ता देख इस बार भी सूर्यप्रताप ने ग्रामीणों को तीर्थ यात्रा पर लेकर जाने का फैसला लिया है।
इस बारे में जानकारी देते हुए मुकेश परमार ने बताया कि इस बार तीर्थ यात्रा वृदावन व मथूरा के लिए 24 अक्टूबर को गांव चांग सूर्यप्रताप निवास से रवाना होगी। यात्रा में जाने के लिए रजिस्ट्रेशन 21-22 अक्टूबर को सूर्या युथ बिग्रेड ऑफिस चांग पर किए जाएगें।

पूर्व छात्र नेता सूर्य प्रताप ने बताया कि आपसी भाईचारे को साथ लेकर यह दूसरी तीर्थ यात्रा है, पिछले बार गांव चांग से 400 ग्रामीण व महिलाएं शामिल हुई थी। उन्होंने बताया कि अबकि बार इस यात्रा में करीब 600 लोग शामिल होने की संभावना है। सूर्यप्रताप ने बताया कि किसी भी यात्राी को कोई भी स्वास्थ्य पेरशानी न हो इसके लिए यात्रा के साथ मेडिकल टीम भी साथ जाएगी। वृदावन व मथूरा में सभी तीर्थ यात्रियों के रात्रि ठहराव के लिए अच्छी सुविधा के रूम बुक कर दिए गए है। यात्रा में शामिल होने वाले ग्रामीणों व महिलाओं की सुरक्षा की भी जिम्मेवारी युथ बिग्रेड की रहेगी।

युवाओं का साथ मिला तो बनाया युथ बिग्रेड
गांव चांग निवासी सूर्य प्रताप पिछले लंबे अर्से से गुरूग्राम में एक मल्टीनेशनल कंपनी में अधिकारी है। इसके साथ-साथ में ग्रामीण क्षेत्र में सामाजिक कार्यो में बढ़-चढक़र भाग लेते है। पंचायत चुनाव में ग्रामीणों व युवाओं का भरपूर सहयोग मिला तो उन्होंने गांव चांग में आपसी-भाईचारा कायम रखने व ग्रामीणों की परेशानी का दूर करने के लिए युथ बिग्रेड का गठन किया। इसके बाद से ही गांव चांग के ग्रामीणों को होने वाली समस्यों को वे तुरंत दूर करते है। युथ बिग्रेड चांग के आस-पास क्षेत्र में ग्रमीणों को होने वाली समस्याओं को दूर करने का सगठंन बनकर उभर रहा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal