भिवानी: निजी स्कूलों में छापेमारी

974
SHARE

बवानीखेड़ा।

गुरुवार को बवानीखेड़ा के कई निजी स्कूलों में कलस्टर अधिकारियों ने छानबीन की। कई निजी स्कूलों की जांच में पाया गया कि निजी स्कूल प्राइवेट प्रकाशन की किताब लगाए हुए हैं। जबकि ऐसा सरकार की हिदायतों से अलग है। अधिकारी जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट सरकार को भेजेंगे।

भिवानी में राजकीय और प्राइवेट स्कूलों में दाखिला चल रहा है। सरकार ने निजी स्कूलों में मनमानी पर रोक लगाने के लिए नियम बना दिये हैं। इन नियमों के अनुसार स्कूलों के क्लस्टर बनाये गए है। क्लस्टर के अधिकारियों को जांच का जिम्मा सौंपा दिया गया है। वे जांच कर के रिपोर्ट भेजेंगे कि उनके क्लस्टर में कोई निजी स्कूल सरकार ही हिदायत से अलग कार्य तो नही कर रहा है।

भिवानी में क्लस्टर प्रभारी राजेश कुमार ने बवानीखेड़ा खण्ड के सुई क्लस्टर की जांच की। जांच में उन्होंने कई निजी स्कूलों की जांच की। सरकार को शिकायतें मिल रही थी कि कुछ निजी स्कूल फीस ज्यादा ले रहे है और यूनिफॉर्म भी स्कूल से ही बेच रहे हैं। राजेश कुमार ने बताया की उन्होंने जांच की है और 1 स्कूल तो निजी प्रकाशक की किताब लगाए हुए मिला। उसकी रिपोर्ट भी उच्च अधिकारियों को भेज दी है। सरकार जो निर्णय लेगी, करवाई की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal