भिवानी :खस्ताहाला सडक़ सुधार के लिए धरना, समाधान नहीं हुआ तो होगी भूख हड़ताल

121
SHARE

भिवानी :

पिछले लंबे समय से अपनी स्थानीय दिनोद रोड़ की खस्ताहाल स्थिति के कारण दिनोद रोड़ स्थित लाईन पर क्षेत्र की 29 कॉलोनियों के करीबन 60 हजार नागरिक नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। इस मार्ग की खस्ताहाल स्थिति से प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन उसके बाद भी स्थिति ज्यो की त्यो है। धरने के दूसरे दिन शुक्रवार को धरनारत्त लोगों ने यह निर्णय लिया कि यदि मंगलवार तक खस्ताहाल मार्ग का कोई स्थाई समाधान नहीं किया तो वे भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इसके अलावा उन्होंने चुनाव में वोटों का बहिष्कार करने का भी चेतावनी सरकार को दी। इस दौरान धरनारत्त लोगों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
धरने को संबोधित करते हुए महापंचायत प्रधान अशोक कुमार एवं पार्षद शिव कुमार गोठवाल ने कहा कि वर्ष 2020 में अमृत योजना के नाम इस मार्ग को उखाड़ा गया था, जिसके बाद से इस सडक़ मार्ग की कोई सूध नहीं ली गई तथा समय के साथ स्थिति बद से बदत्तर होती चली गई। उन्होंने बताया कि इस मार्ग से गुजरने के लिए सडक़ नहीं, गड्ढे ही गड्ढे है, जिसके कारण रोजाना हादसे व राहगीर चोटिल होते रहते है। उन्होंने कहा कि उनके धरने-प्रदर्शन व ज्ञापन के दबाव में प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि कई बार इस मार्ग का निरीक्षण कर सुधार के निर्देश दे चुके है, लेकिन स्थिति सुधरने की बजाए बिगड़ती जा रही है। इसीलिए प्रशासन व सरकार को चेताने के लिए उन्होंने अनिश्चतकालीन धरना शुरू किया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मंगलवार तक उनकी मांग नहीं मानी तो वे भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal