भिवानी: छोटी काशी पर वेश्यावृति का साया

6135
SHARE

भिवानी शहर के विभिन्न गैस्ट हाउस में चल रहा गंदा काम

भिवानी हलचल, अभय ग्रेवाल।

छोटी काशी भिवानी पर पिछले एक वर्ष में वेश्यावृति का सायां निरंतर बढ़ता जा रहा है। भिवानी शहर में आज-कल जितने भी गैस्ट हाउस खुले हुए है, उनमें से कुछेक को छोडक़र ये धंधा फल फूल रहा है। हालांकि पुलिस भी कभी-कभी अपनी साख बचाने के लिए छापेमारी अभियान चलाती है, लेकिन कुछ खास कार्रवाई नही होती। इस दलदल में शहर के युवाओं के साथ-साथ गैस्ट हाउस के आस-पास रहने वाले लोगों को शर्मीदंगी महसुस हो रही है। आखिर जाए तो कहा जाएं ।
अगर बात की जाए भिवानी शहर के मुख्य जगह में बस स्टैण्ड, पुरानी बस स्टैण्ड, सामान्य अस्पताल, हांसी रोड़, कोर्ट रोड के आस-पास के गैस्ट हाउस में सरेआम से धंधा पुलिस के अधिकारियों के सामने चल रहा है। यहा पर स्थित गैस्ट हाउस में दिल्ली, राजस्थान, नेपाल से लड़कियां धंधा करने भिवानी लाई जाती है।

नाम न छापने पर एक युवक ने बताया कि भिवानी के बहुत से गैस्ट हाउस में लड़कियों की बोली 200 रूपए से शुरू होकर 4 हजार तक चली जाती है। इसमें कोई भी युवक 4 हजार रूपए खर्च करके लडक़ी के साथ हमबिस्तर हो सकता है। जिसमें से आधा कमीशन गैस्ट हाउस संचालक का होता है। युवक ने बताया कि गैस्ट हाउस में ज्यादातर युवक जिला भिवानी के विभिन्न गांव से आने वाले युवक इस ओर जा रहे है।
छोटी काशी में नही कि किसी ने पहल
भिवानी में अनेकों समाजिक संगठन समाजिक काम कर रहे है, लेकिन किसी भी संगठन ने भिवानी में इस गंदे काम को बंद करवाने के लिए पहल नही की है, ताकि छोटी काशी के युवाओं को इस काम में जाने से बचाया जा सके।
दलाल करते है कॉडवर्ड से बात
युवक ने बताया कि किसी भी हॉटल में जाकर लड़कियों के लिए कॉडवर्ड में बात की जाती है, ताकि किसी को इस बारे में पता न चल सके। बात फाईनल होने पर बाहर से लार्ई गई लड़कियों को पसंद करने के लिए बाहर लाया जाता है।
पुलिस मौन
हॉटल संचालकों की माने तो उनको पुलिस का कोई खोफ नही है, क्योंकि जो भी पुलिसकर्मी उनके गैस्ट हाउस में पूछताछ के लिए आता है, उसकी अच्छी खातिरदारी कर दी जाती है। जबकि विभिन्न गैस्ट हाउस का कहना है कि पुलिस को अच्छी खासी मंथली दी जाती है।

समय-समय पर गैस्ट हाउस में पूछताछ व जांच अभियान चलाया जाता है, किसी भी हॉटल में अनैतिक कार्य की शिकायत नही मिली है। अगर कोई भी ऐसा कार्य करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पवन शर्मा, प्रभारी थाना सिविल लाईन।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal