बॉक्सिंग में फिर भिवानी की बेटी को स्वर्ण पदक

300
SHARE

भिवानी।
63 वी स्कूली बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गांव राजगढ़ की बेटी को राष्ट्रीय सत्र पर स्वर्ण पदक अर्जित किया। इस उपलक्ष्य में आर्य स्कूल द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमे बतौर मुख्य अतिथि विजेंद्र बड़गुजर व विशिष्ठ अतिथि के रूप में  प्रमोद पुनिया जी ने शिरकत की। राजगढ़ के सरपंच नरेंद्र ने गांव ने सभी अतिथियों के खिलाडियों का उत्साह वर्धन करते हुए बताया कि इसी स्कूल से अंतिमा का भी खेलो इंडिया प्रतियोगिता में चयन हुआ है। डॉ मोहिंदर सिंह ने बताया कि आज से 8 साल पहले स्कूल में बॉक्सिंग की शुरुवात कोच जगदीप बुरा जी से हुई तथा आगे की कोचिंग फ्रूटी कोच के सानिध्य में हुई।

इसी वर्ष नेशनल लेवल की बॉक्सिंग में अच्छे प्रदर्शन के कारण स्वर्ण पदक विजेता का चयन दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में हुआ। विजेंद्र, वाइस चेयरमैन अनुसूचित जाति आयोग ने दोनों बेटियों और कोचों को उनकी उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्ट कट मार्ग नहीं होता बल्कि इसके लिए निरंतर पर्यतन करना पड़ता है। उन्होंने सभी से निवेदन किया की अब बेटियों को घर पर रोकने का वक्त नहीं रहा। उन्होंने कहा कि बेटियां आज विज्ञान, खेल, बिजनेस हर जगह लड़कों के बराबर की हिस्सेदारी रखने में सक्षम है। परमोद पुनिया, प्रेस परवक्ता व संगठन सचिव सर्व समाज संगठन ने बताया कि बेटिया ही समाज के बदलाव की धुरी है। उनके संगठन ने चेष्टा यदुवंशी को 21000 रुपर्ये देते हुए की हमारा लक्ष्य है की हमारे जिले से और भी बेटियां इसी प्रकार से आगे बढ़े तथा भिवानी का नाम राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय सत्र पर रोशन करती रहे।

14 वर्षीय बेटी के सम्मान समारोह में गांव देवसर,धिराना, नवा, राजगढ़, ढाणी, सारंगपुर आदि गांव के लोगों 5 किलोमीटर पैदल रैली निकाली। सुनील कुमार ने संजय, मनजीत, धीरेंद्र, हरिराम, पृथ्वी आदि स्कूल संचालक का बेटी को आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया । नेशनल गर्लस बॉक्सिंग विजेता चेस्टा यदुवंशी व कोच फ्रुटी और जगदीप बुरा का गांव राजगढ़ में पहुंचने पर ग्रामीणों व आर्य सीनियर सैकेंडरी स्कूल स्टाफ सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया।इस मौके पर भीम सिंह, जयबीर, बलवान, कुलदीप सुरेंद्र, रामडा आदि राजगढ़ गांव के सकड़ो लोग ने बधाई और आशीर्वाद देने पहूंचे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal