हरियाणा में BJP ने मानी टफ फाइट, प्रभारियों ने नड्डा को सौपी रिर्पोट

268
SHARE

चंडीगढ़।

लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीटों पर जीत का दावा करने वाली भाजपा की इंटरनल रिपोर्ट में हॉट सीट रोहतक और सिरसा में सबसे टफ फाइट सामने आई है। यह खुलासा भाजपा के लोकसभा प्रभारियों की रिपोर्ट में हुआ है। यह रिपोर्ट हरियाणा चुनावी दौरे पर आए राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने साथ दिल्ली लेकर गए हैं। रिपोर्ट में अन्य 8 लोकसभा क्षेत्रों में भी आसान जीत नहीं बताई गई है।

इन 8 सीटों के 3 से 4 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की कमजोर स्थिति बताई गई है। मसलन शहरी क्षेत्र में भाजपा की स्थिति बेहतर है, तो ग्रामीण क्षेत्रों में विरोध दिख रहा है। जाट बाहुल्य इलाकों में लोकसभा प्रभारियों की रिपोर्ट बेहद खराब बताई गई है। प्रभारियों की रिपोर्ट समझने के बाद पार्टी नड्डा ने अगले 15 दिनों में आम लोगों से जनसंपर्क बढ़ाने और मतदाताओं से डोर-टू-डोर करने के लिए टोली बनाने के निर्देश दिए हैं। नड्डा ने कहा है कि राममंदिर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए अन्य कार्यों के बारे में जनता को समझाने के साथ ही कांग्रेस सरकार के दौरान हुए घोटालों के बारे में जानकारी दी जाए।

इसके अलावा जेपी नड्‌डा ने नाराज होकर बैठे नेताओं की चुनाव प्रचार से दूरी को सीरियसली लिया है। उन्होंने संकेत दिए कि यह नरेंद्र मोदी को PM बनाने का चुनाव है, इसलिए ऐसे नेताओं पर नजर रखिए। उम्मीदवार हारे या जीते, लोकसभा चुनाव के बाद उन पर कार्रवाई होगी।

फंसी सीटों पर PM की रैलियों की डिमांड
प्रभारियों की रिपोर्ट पर पार्टी अध्यक्ष ने चुनाव प्रभारी और मुख्यमंत्री के साथ अलग से चर्चा की और मौजूदा स्थिति को और बेहतर बनाने की रणनीति तैयार की गई। बैठक में पीएम मोदी की रैलियों को लेकर भी बातचीत हुई जिसमें लोकसभा प्रभारियों ने कमजोर व फंसी हुई सीटों पर रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली कराने का आग्रह किया। वहीं गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की जनसभाओं को लेकर चर्चा की गई।

पंचकूला में बैठक के बाद भाजपा के पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कोर कमेटी में शामिल भाजपा के नाराज नेताओं से अलग से वन टू वन मुलाकात की। इसमें पूर्व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष व राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़, पूर्व मंत्री राम बिलास शर्मा, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सुधा यादव के नाम शामिल हैं। सूत्रों की माने तो कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी और चुनाव के मौजूदा हालातों के बारे में अध्यक्ष को अवगत कराया जहां नड्डा ने उक्त नेताओं से सभी 10 लोकसभा सीटों का फीडबैक लिया। बैठक में पूर्व गृह मंत्री अनिल विज नहीं पहुंचे थे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में पंचकूला के पार्टी मुख्यालय पंचकमल में हुई लोकसभा प्रभारियों, संयोजकों व कलस्टर इंचार्जों की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा के चुनाव प्रभारी सतीश पुनिया, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ मुख्य तौर से मौजूद थे।

इस बैठक में सभी 10 लोकसभा क्षेत्र की 90 विधानसभाओं की स्थिति पर चर्चा की गई। पार्टी अध्यक्ष ने लोकसभा वार सभी नेताओं से वस्तुस्थिति समझी जिसमें शहरी क्षेत्रों में बेहतर स्थिति बताई गई। उन्होंने प्रदेश के सभी नेताओं से गांवों को साधने की हिदायत दी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal