अब मंत्री करेंगे जनसवांद ,BJP घटाएगी जनता से दूरी

97
SHARE

भिवानी।

जनसंवाद कार्यक्रम में CM मनोहर लाल खट्‌टर के आगे सरकार के विरोध के बाद BJP ने रणनीति बदल दी है। अब हरियाणा सरकार के मंत्री भी फील्ड में जाकर जनसंवाद करेंगे। मंत्रियों की कारगुजारी का अंजाम CM को न भुगतना पड़े, इसलिए अब उन्हें भी ‘सच का सामना’ करना पड़ेगा।

यही नहीं, संगठन भी सरकार के बचाव में मैदान में उतरेगा। हरियाणा BJP अध्यक्ष ओपी धनखड़ के अलावा दूसरे पार्टी पदाधिकारी भी लोगों से मिलकर शिकायतें सुनेंगे ताकि पार्टी के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी के माहौल को न बनने दिया जाए।

CM मनोहर लाल पलवल, भिवानी, कुरुक्षेत्र और सिरसा में जनसंवाद कर चुके हैं। यहां वह दिन में लोगों की मुश्किलें सुनते थे। अब रणनीति बदली गई है। इसे सरकारी कार्यक्रम से आगे बढ़ाकर लोगों से नजदीकी की तरफ ले जाया जाएगा। इसके लिए अब रात को भी CM गांव में ही रुकेंगे। इसकी शुरुआत महेंद्रगढ़ जिले से होगी। जहां CM मनोहर 24 से 26 मई तक जनसंवाद करेंगे

BJP का शहरी इलाके में अच्छा जोर रहता है, लेकिन चुनौती ग्रामीण क्षेत्र है। हरियाणा में BJP इसे मजबूत करना चाहती है। खासकर, कृषि कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन के बाद BJP किसानों से नाराजगी दूर करना चाहती है। किसान अभी तक BJP से विमुख हो रखे हैं। यही वजह रही कि जिला परिषद चुनावों में BJP पार्टी के सिंबल पर नहीं लड़ सकी।

असल में CM मनोहर लाल के जन संवाद में खुला विरोध हो रहा है। कहीं उनकी जज के बारे में टिप्पणी से बवाल मचा तो कहीं महिला सरपंच ने सिर की चुन्नी पैरों में फेंक दी। BJP इसे चुनाव से पहले गेमचेंजर मूव मान रही थी लेकिन इससे विरोधियों को हमलावर होने का मौका मिल गया। विरोधियों ने सीधे CM पर अटैक शुरू कर दिया। CM की भाषा पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। अब BJP विरोधियों को पटखनी देने के लिए मंत्रियों से जनसंवाद करवाकर सिर्फ CM को भी फोकस से हटाना चाहती है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal