बंगाल में खूनी संघर्ष:बीरभूम में दर्जनों घरों में आगजनी, 10 लोग जिंदा जले

129
SHARE

बंगाल के बीरभूम में तृणमूल नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में 10 लोगों की जान चली गई। बागुती गांव में TMC नेता भादू शेख के मर्डर के बाद गुस्साए लोगों ने दर्जनों घरों में आग लगा दी। जिसमें 10 लोग जिंदा जल गए। पुलिस को एक ही घर से 7 लाशें मिली हैं। पुलिस ने बताया कि भादू शेख की हत्या के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। घटना के बाद बीरभूम के जिलाधिकारी, दमकल अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गए हैं। जानकारी मिली है कि इस मामले में जांच के लिए SIT का गठन किया गया है। इसमें ADG वेस्टर्न रेंज संजय सिंह, CID ADG ग्यानवंत सिंह और DIG CID ऑपरेशन मीरज खालिद को शामिल हैं।

तृणमूल नेता पर फेंका गया था बम
भादू शेख तृणमूल कांग्रेस के रामपुरहाट से पंचायत नेता थे। सोमवार रात को शेख स्‍टेट हाईवे– 50 पर जा रहे थे, इसी दौरान उन पर बम फेंका गया। इसके बाद उन्‍हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, लेकिन अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया।

कुछ दिन पहले एक दिन में हुई थी दो पार्षदों की हत्या

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की एक घटना 13 मार्च को हुई थी। जब हाल ही में चुने गए दो पार्षदों को सरेआम गोली मार दी गई थी। इनमें से एक TMC और दूसरा कांग्रेस पार्टी से थे। TMC नेता अनुपम दत्ता उत्तर 24 परगना जिले के पानीहाटी नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 के पार्षद थे। वहीं, कांग्रेस पार्षद तपन कंडू पुरुलिया के झालदा में चार बार जीत चुके थे। दोनों को बाइक सवार युवकों ने गोली मारी थी। TMC नेता की हत्या की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई थी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal