पंजाब-हरियाणा CM आवास के पास बम

89
SHARE

चंडीगढ़ । 

सेक्टर 2 स्थित राजिंदरा पार्क में आम के बाग में मिले बम को जल्द डिफ्यूज कर दिया जाएगा। यह जिंदा बम सोमवार दोपहर को मिला था। जिसके बाद आर्मी की टीम बुलाई गई है। आर्मी टीम थोड़ी देर में इसे पार्क में ही डिफ्यूज करेगी। आर्मी की चंडी मंदिर स्थित वेस्टर्न कमांड के 2 कर्नल पूरे ऑपरेशन को लीड कर रहे हैं। यह मामला इसलिए बड़ा हो गया क्योंकि जहां बम मिला, उसके आसपास ही पंजाब के CM भगवंत मान और हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर का सरकारी घर है।

जिस जगह यह जिंदा बम मिला, उसके कुछ दूरी पर हेलीपैड है। जहां पर दोनों मुख्यमंत्रियों के हेलिकॉप्टर उतरते हैं। इसी वजह से जिंदा बम मिलने का पता चलते ही चंडीगढ़ पुलिस में हड़कंप मच गया।

एक्सपर्ट के मुताबिक, यह जिंदा बम है तो स्ट्राइक करने की स्थिति में फट सकता है। पहले भी ऐसे उदाहरण सामने आए हैं, जब कबाड़ में खरीदे ऐसे बम को तोड़ने के लिए हथौड़ा या अन्य भारी चीज से वार किया गया तो वह फट गया। इस वजह से पुलिस की टीमें पूरी एहतियात बरत रही हैं।

कल रात को बम के जिंदा होने की वजह पुलिस ने तुरंत उसे फाइबर के ड्रम में रख दिया। उसके आसपास रेत की बोरियां लगा दी ताकि अगर यह फटे तो आसपास कोई नुकसान हो। एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर यह बम फट जाता तो आसपास के 100 मीटर के इलाके को तबाह कर सकता है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal