भाजपा गठबंधन सरकार और कांग्रेस दोनों ने सीएलयू की आड़ में प्रदेश को जम कर लूटा है: अभय सिंह चौटाला

124
SHARE

भिवानी।

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शनिवार को 79वें दिन में प्रवेश कर गई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में यह यात्रा जिला भिवानी के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए लोहारु हलके में पहुंच गई है। शनिवार को यह यात्रा गांव गुढ़ा, शेरपुरा, मोहिला, गड़वा चौक, बख्तावरपुरा, सिवानी तोशाम चौक पहुंची। इस यात्रा के दौरान गांवों में आयोजित विभिन्न सभाओं को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है जिसका एक मामला और सामने आया है जिससे साफ पता चलता है कि कैसे प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पूर्व में रहे ओएसडी नीरज दफतवार ने ओएसडी रहते कैसे सत्ता का दुरूपयोग करके सीएलयू करवा कर करोड़ों रूपए की जमीन कौडिय़ों के भाव में हथिया ली। इस घोटाले के उजागर होने से भाजपा सरकार में हुए घोटालों की फेहरिस्त में एक घोटाला और जुड़ गया है। इससे पहले कांगे्रस के राज में भूपेंद्र हुड्डा ने भी सत्ता का दुरूपयोग करके सीएलयू का गंदा खेल खेला और किसानों की बेशकीमती जमीनें बिल्डरों के साथ मिल कर कौडिय़ों के भाव लूट ली थी। भाजपा गठबंधन सरकार और कांग्रेस दोनों ने सीएलयू की आड़ में प्रदेश को जम कर लूटा है और प्रदेश को गर्त में पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी नीरज दफतवार के इस सीएलयू घोटाले की जांच हाई कोर्ट के सीटींग जज की देख रेख में सीबीआई से करवाई जाए।
इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा की केंद्र की सरकार ने पहले 2016 में यह कह कर नोटबंदी की थी कि इससे काले धन पर लगाम लगेगी और आतंकवाद खत्म होगा लेकिन न तो काले धन पर लगाम लगी और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। वहीं देश और प्रदेश के करोड़ों लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा था। आज 2000 रूपए के नोट बंद कर दिए गए हैं जबकि 2000 रूपए के नोट लाने का फैसला ही गलत था।
उन्होंने कहा कि पिछले करीब 18 साल हरियाणा पर बड़े भारी गुजरे हैं और इस दौरान कांग्रेस और भाजपा ने पूरे प्रदेश को लूट कर न केवल खोखला कर दिया है बल्कि विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है। उन्होंने बताया कि बीती 24 फरवरी को पदयात्रा शुरू की थी और अब तक वे करीब 750 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर चुके हैं। अहम बात ये है कि इस अवधि के दौरान उन्हें लोगों के बीच में रहने का मौका मिला। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि चाहे गांव हो अथवा शहर, सभी विकास के लिहाज से उपेक्षित ही हैं। गांवों में गलियों और सडक़ों की हालत खस्ता है तो वहीं बिजली-पानी को लेकर भी लोग परेशान हैं। इसी प्रकार शहरों की भी यही हालत है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात का बेहद दुख हुआ कि आज जिन गांवों में स्कूल हैं तो वहां अध्यापक नहीं है और अस्पतालों में डाक्टर नहीं और लोग परेशान हैं। उन्होंने दावा किया कि लोग कांग्रेस और भाजपा गठबंधन से बेहद दुखी हो चुके हैं और अब सिर्फ इनेलो की सरकार बनाना चाहते हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal