चंबल नदी में गिरी दूल्हे समेत बारातियों से भरी कार, 9 लोगों की मौत

150
SHARE

कोटा।

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा जिले से रविवार सुबह एक दर्दनाक हादसा (Tragic accident) हुआ है। यहां दूल्हे और अन्य लोगों को लेकर जा रही कार चंबल नदी (Chambal river) में गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस व प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया जहां बचाव अभियान (Rescue operation) चलाया जा रहा है। क्रेन की मदद से कार को पानी से बाहर निकाला गया। मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। शवों को पोस्टमॉर्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि बारात मध्य प्रदेश के उज्जैन आ रही थी।

चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी बारात
बताया जा रहा है कि बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन के भैरुनाला की हरिजन बस्ती जा रही थी। सभी 9 लोग एक ही कार में सवार थे। निगम गोताखोर विष्णु श्रृंगी ने बताया कि हादसा रविवार सुबह 5:30 बजे हुआ था। किसी राहगीर ने चंबल नदी में कार को पलटते देखी। इसके बाद निगम के गोताखोरों की टीम ने अलसुबह रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया। क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। सभी शवों को एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया जा रहा है।

कार में दूल्हे के दोस्त और कुछ रिश्तेदार थे
मृतकों में दूल्हा अविनाश वाल्मीकि भी शामिल है। परिवार ने बताया कि कार में अविनाश के साथ दोस्त और कुछ रिश्तेदार शामिल थे। इनके साथ बारातियों की एक बस भी जा रही थी, जो आगे निकल गई थी। इस बस में 70 लोग सवार थे। ये लोग बरवाड़ा से 2 बजे रवाना हुए थे।

इसके बाद सभी लोग केशोरायपाटन में चाय पीने के लिए रुके। इसके बाद बस आगे निकल गई। जब बस कोटा पार कर चुकी थी, तो उसमें सवार बारातियों को लगा कि कार काफी दूर रह गई। फिर समाज के लोगों ने फोन कर सूचना दी कि कार चंबल में गिर गई।

6 मृतक जयपुर के रहने वाले
इस हादसे में दूल्हे अविनाश, दूल्हे का भाई केशव, कार ड्राइवर इस्लाम की मौत हो गई। बाकी मृतक जयपुर के रहने वाले थे। इनमें जयपुर के टोंक फाटक निवासी कुशाल और शुभम, ट्रांसपोर्ट नगर निवासी राहुल, टोंक फाटक निवासी रोहित, घाटगेट निवासी विकास, मालवीय नगर निवासी मुकेश की मौत हो गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal