सावधान! The Kashmir Files का लिंक भेजकर खाता खाली कर रहे साइबर अपराधी, संदिग्ध लिंक को क्लिक न करें

50
SHARE

साइबर अपराधी अपराध करने के नए नए तरीके अपना रहे हैं। आमजन जागरुकता से ही साइबर अपराधियों के चंगुल में आने से बच सकते हैं। साइबर अपराधियों ने आजकल जिस चीज की ज्यादा मांग हो रही है उसी चीज के जरिये लोगों को ठगी का शिकार बनाना शुरु कर दिया है । साइबर अपराधी लोगों को नि:शुल्क “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म दिखाने का लालच देकर उनका खाता खाली करके ठगी का शिकार बना रहे हैं। ये शब्द पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला ने आमजन को साइबर अपराधों द्वारा की जाने वाली ठगी से बचने के लिए जागरुक करते हुए कहे। डॉ सिंगला ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मोबाइल में आए किसी प्रकार के संदिग्ध लिंक को क्लिक न करें, ऐसा करने से आप साइबर धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर ठगों ने धोखाधड़ी करने का नया तरीका अपनाया है । इन दिनों साइबर अपराधी “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म के नाम पर लिंक भेज कर लोगों के खाते से पैसे निकाल रहे हैं । साइबर अपराधी लोगों को नि :शुल्क फिल्म दिखाने का झांसा देकर लिंक भेज रहे हैं जैसे ही आप उस लिंक को खोलेंगे आपका मोबाइल हैक हो जाएगा और आपके बैंक खाते से रुपए निकल जाएंगे । इस विषय पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने लोगों से अपील कि है कि साइबर अपराधियों द्वारा भेजे गए लिंक को क्लिक न करें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि साइबर अपराधों से बचने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है । जिला पुलिस सेमिनार व गोष्ठियों का आयोजन कर लोगों को साइबर अपराध से बचने के लिए आमजन को लगातार जागरूक कर रही है ताकि भविष्य में साइबर अपराधी ठगी जैसी घटना की पुनरावृति न कर सकें । उन्होंने आमजन से अपील कि है कि व्हाट्सएप या ई मेल पर आए किसी भी संदिग्ध लिंक को ना खोलें और बैंक संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी साझा ना करें क्योंकि ऐसा करने से साइबर आप साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं इसलिए लोगों को अपने ईमेल या व्हाट्सएप पर ऐसे लिंक पर क्लिक करते समय आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए ।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal