चरखी दादरी: व्यक्ति की संदिग्ध हालात में मौत, पोस्टमार्टम के दौरान मिला सुसाइड नोट

366
SHARE

चरखी दादरी। 

गांव काकड़ोली हुक्मी निवासी एक व्यक्ति की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस पत्नी के बयान के आधार पर इसे इत्तफाकिया मौत मान रही थी, लेकिन पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सक को मृतक की अंडरवियर से दो पेज का सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस ने सुसाइड नोट को जांच के लिए मधुबन लैब भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार काकड़ोली हुक्मी निवासी दिनेश की 13 सितंबर की दोपहर संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसी दिन पुलिस को दिए बयान में उसकी पत्नी सीटू ने बताया कि दिनेश शराब पीने का आदी था और मंगलवार को अधिक शराब पीने की वजह से उसकी मौत हो गई।

14 सितंबर को पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सक को मृतक की अंडरवियर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। दो पेज का सुसाइड नोट मिलने की जानकारी तुरंत चिकित्सक ने जांच अधिकारी को दी। इसके बाद पुलिस ने इस सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया। वहीं, सुसाइड नोट सामने आने के बाद पुलिस ने इस संबंध में इत्तफाकिया मौत की बजाय एससी-एसटी एक्ट और धारा 306 के तहत केस दर्ज किया।
सुसाइड नोट में नहीं लिखा स्पष्ट कारण
बाढड़ा एसएचओ कप्तान सिंह का कहना है कि मृतक ने जो दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है, उसमें कुछ लोगों पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में लिखी बातें समझ नहीं आ रही और इसके चलते इसे जांच के लिए मधुबन लैब भेजा गया है। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट की जांच रिपोर्ट और मृतक की विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की स्थिति स्पष्ट होगी। हालांकि सुसाइड नोट में मृतक ने कुछ लोगों पर लड़कियों से देह व्यापार कराने का आरोप जरूर लगाया है, लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है वो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।
मृतक की पत्नी ने पहले मौत का कारण शराब का अधिक सेवन करना बताया था। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक की जांघ से सुसाइड नोट बरामद हुआ और इस आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। विसरा और मधुबन लैब से रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal