हिसार में दलित युवक की मौत पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झड़प, पुलिस ने बरसाई लाठियां

143
SHARE

हिसार।

शहर में दलित युवक विक्रम कापड़ो के मौत के 14 दिन बीतने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ित परिवार सहित दलित संगठनों में भारी रोष है। इसी रोष के चलते बुधवार को दलित संगठनों ने शहर में प्रदर्शन किया।

बारिश के बीच ही दलित संगठन बस स्टैंड, मेन मार्केट, नागोरी गेट, फव्वारा चौक मार्केट में रोष प्रकट करते हुए DC कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले। लघु सचिवालय के गेट पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों ने अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया, परंतु पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

इस पर दोनाें पक्षों में झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। दूसरी ओर से प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। भीम आर्मी के नेताओं प्रदीप भांखड़, संतलाल अंबेडकर व एडवोकेट बजरंग इंदल ने कहा कि मौत के मामले में जिला प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है।

विक्रम की मौत के बारे में पुख्ता सबूत देने के बाद भी पुलिस हत्यारोपियों का पक्ष लेकर उन्हें बचाने में लगी है। इस मामले में आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जाए तो सारा सच सामने आ जाएगा। अब पीड़ित परिवार व दलित संगठनों ने मिलकर निर्णय लिया है कि आंदोलन को तेज किया जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal