सीएम खट‍्टर ने की घोषणा : हरियाणा के विधायकों को ट्रेवलिंग अलाउंस के अतिरिक्त ड्राइवर अलाउंस भी मिलेगा

33
SHARE

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि विधायकों को अब 18 रुपये प्रति किलो मीटर की दर से मिलने वाले ट्रेवलिंग अलाउंस के अतिरिक्त 20,000 रुपये का ड्राइवर अलाउंस भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने यह घोषणा आज बजट सत्र के दौरान सदन में की। सीएम ने कहा कि मौजूदा प्रावधान के अनुसार एक विधायक द्वारा ऐसे स्थानों, जो रेल से नहीं जुड़े हैं, के बीच सडक़ मार्ग द्वारा की गई यात्रा के लिए 18 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से ट्रेवलिंग अलाउंस मिलता है। अब हमने इसमें एक और प्रावधान किया है कि अब, विधायकों द्वारा सडक़ मार्ग से ऐसे स्थानों, जो रेल से नहीं जुड़े द्वारा के बीच यात्रा के लिए 18 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से ट्रेवलिंग अलाउंस के अलावा, 20,000 रुपये का ड्राइवर अलाउंस भी मिलेगा।

नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए पहल करने वाला हरियाणा पहला राज्य उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि नई शिक्षा नीति लागू करने के लिए पहल करने वाला हरियाणा पहला राज्य है। प्रदेश में आवश्यकता अनुसार महिला विश्वविद्यालय व अन्य शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री ने आज विधानसभा सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी। उन्होंने आगे बताया कि इसी बजट में मेवात जिला में भी नया विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की गई है जिससे उस क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक विस्तार होगा। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि फतेहाबाद जिला के गांव भाट्टू मंडी के राजकीय माध्यम विद्यालय व गांव सिंथला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय का दर्जा बढ़ाने के लिए फिजिब्लिटी चैक करवाई जाएगी, अगर नियमों को पूरा करेंगे तो आगे कार्रवाई की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal