ब्रिटेन के पूर्व PM टोनी से मिले CM खट्‌टर

71
SHARE

चंडीगढ़।

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की नई दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात हुई। हरियाणा भवन में हुई लगभग 30 मिनट की मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने हरियाणा के हेल्थ सेक्टर में सरकार के साथ काम करने की इच्छा जताई। इसके साथ ही बुनियादी सुविधाओं जैसे विषयों पर काम करने की संभावनाओं पर भी दोनों के बीच चर्चा हुई।

सीएम ने टोनी ब्लेयर को बताया कि राज्य सरकार ने सरकारी कार्यों में IT का उपयोग करते हुए एक नया प्रयोग किया है। हमने राज्य में रह रहे हर परिवार को एक इकाई मानते हुए परिवार पहचान पत्र बनाया है। इस एक दस्तावेज में परिवार के प्रत्येक सदस्यों की जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, नौकरी, व्यवसाय, स्वरोजगार आदि जानकारी दर्ज है।

अब हर पात्र परिवार को PPP के माध्यम से ही सरकारी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ बिना किसी कार्यालय के चक्कर काटे बिना समयबद्ध तरीके से मिल रहा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal