हरियाणा को आज CM देंगे ‘मनोहर’ सौगात

167
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नए साल के पहले सप्ताह में मनोहर सौगात देने जा रहे हैं। लगभग 2 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का आज शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर गुरुग्राम दौरे पर हैं। CM इससे पहले के सालों में भी ऐसी परियोजनाओं की शुरुआत कर चुके हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज गुरुग्राम से वर्चुअल माध्यम से प्रदेशभर की लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। ये परियोजनाएं हर वर्ग को शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छ जल, सड़क, स्वावलंबन से जुड़ी होंगी। वर्ष 2019 से अब तक 5 बार ऐसे कार्यक्रमों के जरिए साढ़े 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं हरियाणा को सीएम दे चुके हैं।

2019 में पहली बार वर्चुअल रूप से मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की थी। 2020 में कोरोना महामारी के कारण जब पुरी दुनिया में संकटकाल आया, तब भी राज्य में विकास की यात्रा न रुकें, इसके लिए वर्चुअल माध्यम से ही सारे काम होने लगे। तब से लेकर वर्ष 2022 तक 5 बार ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से सभी 22 जिलों में मुख्यमंत्री कुल मिलाकर साढ़े 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं को जनता को समर्पित कर चुके हैं।

गुरुग्राम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल विभिन्न जिलों में 167 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इन परियोजनाओं में लगभग 2 हजार करोड़ रुपए का खर्च आएगा। गुरुग्राम में लगभग 168 करोड़ की 11 परियोजनाओं की शुरुआत की जाएगी। इसके अलावा अन्य जिलों में भी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal