क्लिपबोर्ड में मोबाइल फिट कर नकल:बोर्ड स्पेशल फ्लाइंग ने फतेहाबाद के गांव भूथन में पकड़ा नकलची

224
SHARE

 

गैलरी में मिले अंग्रेजी विषय के उत्तर
फतेहाबाद :

में सोमवार को 10वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 6 नकल के मामले सामने आए। इनमें से एक मामला बड़ा अनोखा था। छात्र क्लिपबोर्ड में मोबाइल को फिट करके परीक्षा सेंटर में पहुंचा था, लेकिन वह स्पेशल फ्लाइंग से नहीं बच पाया। स्पेशल फ्लाइंग ने उसे मोबाइल सहित पकड़ लिया। इसके साथ फ्लाइंग ने एक और युवक को मोबाइल के साथ, जबकि 2 छात्राओं के पर्चियों के साथ पकड़ा। पकड़े गए मोबाइल अब हरियाणा शिक्षा बोर्ड भेजे जाएंगे
जानकारी के मुताबिक बोर्ड चेयरमैन स्पेशल फ्लाइंग की टीम सोमवार को गांव भूथन के सरकारी स्कूल में पहुंची। यहां पर टीम के आने पर एक विद्यार्थी ऊपर नीचे होने लगा। जिससे फ्लाइंग टीम को शक हुआ। जब टीम ने क्लिपबोर्ड को देखा तो दंग रह गई। पेपर बोर्ड ग्लास से बनाया हुआ था और उसके अंदर मोबाइल फिट किया हुआ था।
गैलरी में अंग्रेजी विषय के उत्तर मिले
क्लिप बोर्ड के ऊपर से ही मोबाइल को विद्यार्थी चला रहा था। जब मोबाइल की जांच की तो गैलरी में अंग्रेजी विषय के उत्तर मिले। इसके साथ इसी सेंटर में एक लडक़ी के पास से पर्ची मिली। इसके अलावा इस टीम ने गांव भिरडाना के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। टीम को यहां एक लडक़ा व लडक़ी के पास पर्ची मिली।
6 नकलची पकड़े
वहीं वाइस चेयरमैन स्पेशल की टीम ने शहर के लडक़ों के सरकारी स्कूल में एक युवक के पास से मोबाइल बरामद किया। युवक ने क्लिपबोर्ड के नीचे मोबाइल छिपा रखा था। जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिंह ने बताया कि 6 नकलची पकड़े गए हैं। दो युवकों के पास मोबाइल व चार के पास पर्ची मिली हैं। एक युवक ने तो ग्लास के पेपर बोर्ड के अंदर मोबाइल छिपा रखा था।