हरियाणा में कोरोना से तीसरे दिन भी मौत

492
SHARE

भिवानी ।

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर जैसे हालात हो गए हैं। संक्रमण से राज्य में तीसरे दिन भी कोरोना से मौत का एक मामला सामने आया है। 24 घंटे में 318 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक्टिव केसों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। सूबे में इनकी संख्या 1109 रिकॉर्ड की गई है। पॉजिटिविटी दर में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। 5.77% से बढ़कर 7.39 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

हरियाणा के 22 जिलों में से 14 जिलों में अब संक्रमण फैल चुका है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला के बाद अब रोहतक संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बने हुए हैं। गुरुग्राम में 24 घंटे के दौरान 179 रिकॉर्ड मरीज मिले हैं। दूसरे नंबर पर पंचकूला में 39 और फरीदाबाद में 20 नए मरीज मिले हैं। रोहतक में 20, करनाल में 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना को लेकर हरियाणा सरकार सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर रही है। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऐसे संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि संक्रमण को रोकने के लिए अभी सरकार के पास और भी विकल्प हैं। हरियाणा में अभी सौ से अधिक लोगों की भीड़ होने पर मास्क लगाना अनिवार्य किया है। इसके साथ ही सभी हेल्थ कर्मचारियों के लिए ड्यूटी के दौरान मास्क जरूरी किया गया है।

गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण से एक मौत होने के बाद अब सूबे में 10717 मौतों का आंकड़ा पहुंच गया है। इससे पहले यमुनानगर और पंचकूला में संक्रमण से मौत होने का मामला सामने आ चुका है, हांलाकि स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक उन मौतों को अपने रिकॉर्ड में अपडेट नहीं किया है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal