कोविड़-19 संक्रमित रोगियों की मदद के लिए जिला के सामाजिक संगठन, स्वयं सेवी संस्थाए आगे आये: उपायुक्त

147
SHARE

भिवानी हलचल 20 मई।
www.bhiwanihalchal.com
भिवानी ज़िला उपायुक्त जयबीर सिहं आर्य ने कोविड़-19 संक्रमित रोगियों की मदद के लिए जिला के सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं तथा जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया है कि वे संकट की इस घड़ी में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएं।
उपायुक्त श्री आर्य ने सायं स्थानीय कैंप कार्यालय में भिवानी शहर के विभिन्न संगठनों एवं संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक ले रहे थें। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में संगठनों/संस्थाओं से जुड़े व्यक्ति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ मास्क एवं सैनेटाईजर भी उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कारण शहर के गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के समक्ष भोजन की भी समस्या आ रही हैं। कईघरों/परिवारों के अधिकांश सदस्य संक्रमित हैं। उन्होंने कहा कि शहर के संगठनों/संस्थाओं ने सदैव किसी भी प्रकार की आपदा/संकट के समय जिला प्रशासन का पूरा सहयोग दिया हैं। कई संगठन/व्यक्ति संक्रमित रोगियों की मदद करने में लगातार जुटे हुए हैं। जिला रेडक्रॉस सोशयटी द्वारा स्थानीय नागरिक अस्पताल में बनाए गए हेल्प-डैक्स के माध्यम से वालिंटियर रोगियों को स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं मुहैया करवाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।
उपायुक्त जयबीर सिहं आर्य ने कहा कि जिला में इस समय करीब दो हजार व्यक्ति होम आईसोलेट हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण के दृष्टिगत विभिन्न कार्यों को सुचारू ठंग से संपन्न करने के लिए अनेक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। संक्रमण से प्रभावित रोगियों को स्वास्थ्य संबंधि सुविधा मुहैया करवाने के लिए ग्राम स्तर पर समुचित प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला के सरकारी अस्पतालो, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों तथा निजी अस्पतालों में रोगियों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने कहा कि जिला में रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हैं।
बैठक में उपस्थित शहर के सभी संगठनों एवं संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को आश्वासन दिया की वे जिला प्रशासन द्वारा जो भी आदेश दिए जाएगें उसे पूरा करने के हर संभव प्रयास करेगं।
इस अवसर पर नगर व्यापार मंडल के प्रधान भानू प्रकाश, सर्राफा एसोसिएशन के प्रधान विजय किशन, सब्जी मंडी प्रधान गुलशन, हांसी गेट प्रधान प्रेम घमीजा, नवीन गुप्ता, देवराज मेहता, दीपक अग्रवाल सहित अनेक संगठनों/संस्थाओं के प्रतिनिधि शमिल थे।