मांग पूरी होने तक गौरक्षकों का संघर्ष रहेगा जारी : गौसेवक संजय परमार

91
SHARE

भिवानी :

भिवानी नगर परिषद द्वारा बेजुबान जानवरों के ईलाज के लिए गौरक्षकों को दी गई एंबुलैंस को ठीक करवाने, 24 घंटे ड्राईवर की सुविधा, नगर परिषद की तरफ से 24 घंटे पशु चिकित्सक की सुविधा देने की मांग लेकर स्थानीय नगर परिषद कार्यालय के समक्ष तीसरे दिन भी गौरक्षा दल भिवानी के प्रधान संजय परमार के नेतृत्व में गौरक्षकों का धरना जारी रहा।

इस दौरान पहले दिन गौरक्षक संजय परमार, बलदेव, दीपक भारद्वाज, रविंद्र, कुकी परमार क्रमिक अनशन पर बैठे। बता दे कि बुधवार देर शाम नगर परिषद के चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप भी धरना स्थल पर पहुंचे तथा गौरक्षकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गौरक्षक अपनी मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद चेयरपर्सन प्रतिनिधि लौट गए तथा गौरक्षकों ने अपना धरना जारी रखा। वीरवार को गौरक्षकों के धरने को शहर के विभिन्न वार्ड के पार्षदों के अलावा विभिन्न वार्ड से करीबन 30 महिलाओं ने समर्थन दिया। इस दौरान गौरक्षकों के धरने का समर्थन देने पहुंची महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर बुजेबान जीवों की सेवा से मुंह फेरने वाले व गौरक्षकों को धमकी देने वाले अधिकारियों की सद्बुद्धि की भगवान से कामना की। धरनारत्त लोगों को संबोधित करते हुए गौरक्षा दल भिवानी के प्रधान संजय परमार ने कहा कि एक तरफ तो सरकार व प्रशासन गौसेवा की बात कहती है, वही दूसरी तरफ सही मायनों में गौसेवा करने वाले गौरक्षकों को सुविधाओं की मांग को लेकर धरने जैसे कदम उठाने पड़ रहे है। यही नहीं अधिकारियों द्वारा गौरक्षकों की मांग मानने की बजाए अपमानित किया जा रहा है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे पिछले 8 दिनों से एंबुलैंस को ठीक करवाने, 24 घंटे ड्राईवर की सुविधा, नगर परिषद की तरफ से 24 घंटे पशु चिकित्सक की सुविधा देने की मांग उठा रहे है, लेकिन अधिकारियों द्वारा उन्हे सिर्फ गोलमोल जवाब दिए जा रहे है।

जबकि समय पर ईलाज ना मिलने के कारण रोजाना कई बेजुबान जानवरा दम तोड़ रहे है, जिनकी मौत की जिम्मेवार अधिकारियों की हठधर्मिता है। परमार ने कहा कि वीरवार को धरना स्थल पर महिलाओं ने अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, उनका संघर्ष यू ही जारी रहेगा। इस मौके पर कृष्णा, संतोष, ललिता, सुमित्रा, चमेली, संतोष, ओमल, सुगना, किताबो, लाली, कमला, बाला, कृष्णा, कैलाश कुमार, रविंद्र भारद्वाज, काकू, शुभम, पार्षद अनिल, पार्षद मनोज कुमार, पार्षद विनोद प्रजापति, पार्षद मनीष गुरेजा, पार्षद सुभाष तंवर, पार्षद बिल्लू बादशा, कृष्ण, सुरेश सैनी सहित अनेक गौसेवक समर्थन करने पहुंचे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal