भिवानी में साइबर ठगों ने हड़पे 7 लाख

519
SHARE

भिवानी।

भिवानी में सैनिटरी सामान के व्यापारी पार्ट टाइम जॉब के नाम पर साइबर ठगों ने 6 लाख 92 हजार 893 रुपए हड़प लिए। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने साइबर थाने में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

भिवानी में नया बाजार, भूतों का दरवाजा निवासी प्रवीण पाराशर ने बताया कि ​​​​​​ उसकी ​सैनिटरी सामान की दुकान है। उसके पास एक व्हाट्सएप नंबर से कॉल आ रही थी। मुझको पार्ट टाइम जॉब के लिए बोल रहे थे। मैंने एक से दो महीने तक आनाकानी की। फिर एक दिन सुबह फिर से व्हाट्सएप कॉल आई। उसमें पार्ट आइटम जॉब के बारे में बताया गया। मैं उसकी बातों में आ गया।

प्रवीण पाराशर ने बताया कि उसे एक टेलीग्राम लिंक दिया। उस पर एयर टिकट बुक करने का काम करने करने को कहा। बाद में दूसरे नंबर पर लिंक भेजा। पहले मुझे डैमो टास्क किए थे तो उस डैमों टास्क में मेरे बैंक खाता में 800 रुपए प्राप्त हुए। इसके बाद टेलीग्राम टास्क इस कार्य को आगे जारी रखने को कहा। उनकी बातों में आकर 27 हजार 524 रुपए उनके खाते में डाले।

राशि लेने के चक्कर में फंसा

अगले दिन पुराने बैंक खाते से 20,000 रुपए और डाले। इसके बाद वह अलग-अलग किस्तों में 6 लाख 92 हजार 893 रुपए दे बैठा। पहले राशि लेने के चक्कर में करीब 7 लाख रुपए गवां दिए। प्रवीण ने मामले की शिकायत भिवानी के साइबर क्राइम थाने में दर्ज करवाई है। पुलिस द्वारा साइबर ठगों को तलाश किया जा रहा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal