भिवानी में डीसी ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

252
SHARE

भिवानी।

भिवानी में बनाए गए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। बुधवार दोपहर को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने स्थानीय हरियाणा शिक्षा बोर्ड विद्यालय में बने जिले की सभी विधानसभाओं के स्ट्रांग रूम का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप सही ढंग से चल रही है।

स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान डीसी नरेश नरवाल ने बताया कि जिले के सभी एआरओ और मतों की गणना से जुड़े अधिकारियों को लोकसभा चुनाव में मतगणना को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है। 4 जून को सुबह निर्धारित समय पर मतगणना केन्द्रों में मतों की गिनती का कार्य शुरू किया जाएगा। मतगणना स्टाफ का प्रथम रेंडमाइजेशन किया जा चुका है। गर्मी के चलते अधिकारियों, कर्मचारियों व राजनैतिक दलों के एजेंटों के लिए बिजली, पेयजल और पंखे-कूलर आदि का भी उचित प्रबंध किया गया है।

स्थानीय शिक्षा बोर्ड में जिले की सभी विधानसभाओं की मतगणना होगी। मतगणना मतगणना हाल में 14-14 टेबल लगाई जानी है। उन्होंने बताया कि लोहारू, तोशाम और बवानी खेड़ा (अ.जा) विधानसभा सैगमेंट के लिए 17-17 तथा भिवानी विधान सभा सैगमेंट के लिए 16 राउंड में मतगणना की जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal