डीसी नरेश नरवाल की ठंड में मानवीय पहल पर रात को शहर में निकले अधिकारी

132
SHARE
एसडीएम ने रेड क्रॉस अधिकारियों के साथ जरूरतमंदों को वितरित किए कम्बल व गर्म कपड़े
ठड में सड़कों और खुले में रात बिता रहे लोगों को दिए कम्बल और रैन बसेरों में रात बिताने का आह्वान किया
भिवानी ।
डीसी नरेश नरवाल की नेक पहल पर एसडीएम भिवानी संदीप अग्रवाल जिला रेड क्रॉस अधिकारियों को साथ लेकर रात को शहर में निकले। रात में ठिठुरती ठंड में जो भी सड़कों व खुले में रात बिताता मिला उनको गर्म कम्बल दिए और रात रैन बसेरों में बिताने को कहा।
एसडीएम संदीप अग्रवाल और जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव प्रदीप कुमार शहर के महम गेट, रोहतक गेट, बावडीगेट, बस स्टैण्ड, एमसी कॉलोनी मोड चिडियाघर रोड, मुक्तिधाम,बीटीएम चौक, रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों का दौरा किया और जरूरत मंद लोगों को गर्म कम्बल दिए। उन्होंने खुले में रात बिता रहे लोगों से छत के नीचे रैन बसेरों में रात बिताने का आह्वान भी किया।
एसडीएम ने कहा कि डीसी के निर्देश पर जिले में चल रहे सभी रैन बसेरों में व्यापक सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन का प्रयास है कि ऐसे में कोई भी बेसहारा व्यक्ति बिना छत के खुले में न सोए और ठंड से बचने के लिए रैन बसेरे का सहारा ले। डीसी ने निर्देश दिए है कि जिला में रैन बसेरा की स्थिति बिल्कुल सही रखी जाए और इसमें आने वाले व्यक्तियों को प्रभावी ढंग से आश्रय दिया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी बेघर व्यक्ति खुले में सोने को मजबूर न हो। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से शहर का, विशेषकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व अस्पतालों आदि का दौरा करने को कहा है।
इस अवसर पर सचिव प्रदीप कुमार, उपअधीक्षक जयभगवान, आरसीआईटी संजय कामरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal