डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फरलो खत्म

25
SHARE

रोहतक।

हत्या और दुष्कर्म के मामले में सुनारियां जेल में सजा काट रहे गुरमीत रामरहीम की 21 दिन की पैरोल रविवार को समाप्त हो रही है। उनको दोपहर के समय रोहतक की सुनारियां जेल में पेश होना है। सरकार की तरफ से भी अभी तक पैरोल बढ़ाने पर कोई बयान जारी नहीं हुआ है। पैरोल की अवधि समाप्त होने के चलते जिला पुलिस ने जेल की सुरक्षा बढ़ा दी है। खुद एसपी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं। जेल प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। जघेराबंदी की गई है। सुुरक्षित एरिया में आमजन के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। राम रहीम को सीबीआई की विशेष कोर्ट ने 2 साध्वियों से यौन उत्पीड़न के मामले में 25 अगस्त 2017 को सजा सुनाई थी। पंचकूला में हिंसा के बाद राम रहीम को सुनारिया जेल हेलिकॉप्टर से भेजा गया। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में भी सजा सुनाई गई थी। तभी से वह सुनारियां जेल में बंद था। सरकार से बार बार पैरोल की मांग कर रहा था।

जेड प्लस की सुरक्षा मिली हाल ही में सरकार ने गुरमीत की जान को खतरा बताते हुए जेड प्लस की सुरक्षा देने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद गुरुग्राम आश्रम पर पुलिस अधिकारियों की संख्या बढ़ा दी गई थी। सूत्रों का कहना था कि राम रहीम की जान को खालिस्तान समर्थकों से खतरा है। इसलिए उसे सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। सभी अलर्ट गुरमीत रामरहीम की पैरोल 21 दिन के बाद खत्म हो रही है। इसके बाद उनको सुनारियां जेल में पहुंचना है। सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट किया गया है। जेल के बाहर और आसपास सुरक्षा के लिए पुुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। -उदय सिंह मीना, एसपी रोहतक कब- कब आया जेल से बाहर 12 मई 2021- गुरमीत को स्वास्थ्य में दिक्कत के चलते पीजीआई में उपचार के लिए लाया गया। 17 मई 2021- गुरमीत को मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल देकर गुरुग्राम ले जाया गया। 3 जून 2021- गुरमीत को उपचार के लिए पीजीआईएमएस लाया गया। 8 जून 2021-गुरमीत को उपचार के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। 9 अगस्त 2021- गुरमीत को उपचार के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal